OnePlus 10T स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और कीमत आई सामने, जानें क्या होगा खास

OnePlus 10 T फोन के कलर ऑप्शन और कीमत के बारे में भी जानकारी सामने आई है।

OnePlus 10T
OnePlus 10T

OnePlus अपने नए और तगड़े फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 10T को अगले महीने लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि भारत में इस डिवाइस को अगले महीने की 3 तारीख को एंट्री मिल सकती है। फिलहाल कंपनी ने फोन को लेकर कोई टीजर भी जारी नहीं किया है, लेकिन Passionategeekz ने अपने ताजा सूत्रों के जरिए पता लगाया है कि यह डिवाइस 3 अगस्त को लॉन्च होगा। इसके साथ ही फोन के कलर ऑप्शन और कीमत के बारे में भी जानकारी सामने आई है। यह भी बताया गया है कि OnePlus 10T इस साल पेश होने वाला आखिरी फ्लैगशिप डिवाइस भी बन सकता है। आइये, आगे फोन को लेकर हुए ताजा खुलासे के बारे में विस्तार से जानते हैं।

OnePlus 10T की कीमत, कैसे होंगे कलर ऑप्शन और स्टोरेज वैरियंट

रिपोर्ट में सामने आया है कि OnePlus 10T को कंपनी जेड ग्रीन और मूनस्टोन ब्लैक जैसे दो कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। जिसमें 16GB रैम वैरियंट को केवल ब्लैक कलर ऑप्शन में ही पेश होने की बात कही गई है। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें, तो OnePlus 10T में 8GB, 12GB और 16GB रैम वैरियंट और 128GB,256GB,512GB तक इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन मिल सकते हैं। कीमत को लेकर हुए खुलासे के मुताबिक OnePlus 10T के बेस वैरियंट को 49,999 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन पर 1500 रुपये तक का बैंक ऑफर भी दिया जाएगा। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर होना भी तय माना जा रहा है। वहीं यह सेल फोन के लॉन्च होने वाले हफ्ते में ही होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः OnePlus 10R पर अब तक का सबसे बड़ा ऑफर, जानें क्या है नई कीमत

OnePlus 10T की फीचर्स

फोन में 6.7-इंच FHD+ LTPO 2.0 AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट, HDR10+ सपोर्ट होगा। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी मिलेगा। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 चिपसेट उपयोग किया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 16GB तक रैम और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। OS के लिहाज से फोन Android 12 आधारित OxygenOS पर रन करने वाला हो सकता है। फोन में हीटिंग से बचाव के लिए एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर भी दी जा सकती है। बैटरी के मामले में फोन में 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4800mAh बैटरी दी जा सकती है।

कैसा होगा कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो OnePlus 10T में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 2MP मैक्रो कैमरा लेंस मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल सकता है। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि ग्लोबल वैरियंट में यह फोन अलग लेंस के साथ पेश होगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 16MP का UW लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 2×2 एमआईएमओ, वाईफाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी/एक्स, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, एसबीसी और एपीटीएक्स एचडी और एलडीएसी, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिल जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Oppo A54 पर 6,000 की कटौती के साथ मिल रहे हैं बैंक ऑफर सहित बढ़िया एक्सचेंज डील, जानें डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।