OnePlus 10T 3 अगस्त को होगा लॉन्च, मिलेगा दमदार Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर

OnePlus 10T डिवाइस T-सीरीज के तहत आने अब तक का सबसे दमदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन साबित होने वाला है।

oneplus 10t launch date
oneplus 10t launch date

OnePlus के तगड़े फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 10T की एंट्री 3 अगस्त को होने वाली है। इसे लेकर कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ ने कम्युनिटी फॉर्म पोस्ट के जरिए लॉन्च तारीख का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के नए फ्लैगशिप डिवाइस के कुछ खास फीचर्स के बारे में भी बताया है। बता दें कि डिवाइस T-सीरीज के तहत आने वाला अब तक का सबसे दमदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन साबित हो सकता है। इससे पहले कंपनी ने  OnePlus 7T को साल 2019 में पेश किया था। जिसके बाद कंपनी OnePlus 8T फोन लेकर आई, लेकिन आगे OnePlus 9T के बजाए अब सीधे OnePlus 10T लॉन्च होगा।

साल 2022 में दूसरा फ्लैगशिप

नया OnePlus 10T फ्लैगशिप डिवाइस कंपनी का साल 2022 में दूसरा फ्लैगशिप डिवाइस बनने को तैयार है, इससे पहले कंपनी ने OnePlus 10 Pro को मार्च में लॉन्च किया था। बताया गया है कि नए OnePlus 10T में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा वह प्रोसेसर को लेकर होगा। फोन में Qualcomm का नया और पावरफुल Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर उपयोग किया जाएगा। जिसकी मदद से यूजर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस और पावर मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि OnePlus 10T के लॉन्च के दौरान कंपनी OxygenOS 13 को भी लेकर आएगी। यह नया OS कंपनी का सबसे फास्ट और बेहतरीन अनुभव देने वाला ओएस बनने वाला है। जिसकी मदद से कई कस्टमाइज फीचर उपयोग करने का मौका मिलेगा। कंपनी का इस OS को लेकर कहना है कि इसकी मदद से बेहतर गेमिंग, कनेक्टिविटी और कस्टमाइजेशन अनुभव प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: गूगल का तगड़ा स्मार्टफोन Google Pixel 6a हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स, कीमत सहित प्री आर्डर डिटेल

OnePlus 10T का लॉन्च टाइम

लॉन्च को लेकर कंपनी ने ऐलान किया है कि OnePlus 10T फोन  3 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर पेश किया जाएगा। कंपनी का लाइव इवेंट कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनल्स सहित यूट्यूब पर प्रसारित होगा। 

OnePlus 10T
OnePlus 10T

OnePlus 10T के फीचर्स 

OnePlus 10T फोन को लेकर कुछ लीक और रेंडर्स सामने आए थे। जिसमें बताया गया था कि फोन दिखने में OnePlus 10 Pro की तरह होगा। फोन का रियर कैमरा मॉड्यूल तीन कैमरा से लैस होगा। जिसमें हैसलब्लैड ब्रांडिंग देखने को मिलेगी। वहीं यह भी सामने आया है कि नया डिवाइस अलर्ट स्लाइडर के साथ नहीं पेश किया जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट मिलने की बात साफ हो चुकी है। लीक के मुताबिक, OnePlus 10T में FHD+ रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.7-इंच LTPO 2.0 E4 AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 12GB तक रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा फोन में 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,800mAh बैटरी दी जा सकती है। फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 16MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस मिलने की बात सामने आई है।  

क्या होगी कीमत

फोन की कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को वनप्लस 10 प्रो की प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: Airtel के ये हैं बेस्ट 2GB डाटा प्लान, अगले रिचार्ज से पहले देख लें प्लांस के फायदे


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।