OnePlus 11 डिवाइस में होगा सबसे ताकतवर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट, ये मचा देगा धमाल

OnePlus ने Weibo साइट के माध्यम से कंफर्म किया है कि आने वाले OnePlus 11 डिवाइस में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर होगा।

OnePlus 11 leak

मोबाइल निर्माता OnePlus आने वाले साल 2023 में अपनी 11 Series के तहत OnePlus 11 फोन लॉन्च करने वाला है। यह स्मार्टफोन बेहद दमदार और तगड़े फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, फिलहाल इस तगड़े स्मार्टफोन को लेकर जानकारी मिल रही है कि इस स्मार्टफोन में हाल ही में लॉन्च हुए सबसे ताकतवर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर की पेशकश की जाएगी। इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि यह स्मार्टफोन बेहतरीन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और बड़े 2K डिसप्ले के साथ पेश किया जाएगा। आइए, आगे जानते हैं वनप्लस 11 डिवाइस के बारे में और क्या कुछ सामने आया है।

वनप्लस ने Weibo साइट के माध्यम से कंफर्म किया है कि आने वाले डिवाइस में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर होगा। आपको यह भी बता दें कि आने वाला यह डिवाइस कंपनी के पहले पेश किए गए फ्लैगशिप OnePlus 10 Pro फोन के सक्सेसर के रूप में पेश किया जाएगा। हालांकि फिलहाल कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन भी कुछ लीक रिपोर्ट में सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें:Realme की धाकड़ 10 Pro सीरीज हुई लॉन्च, देखें नए 5G डिवाइस के फीचर्स और प्राइस

OnePlus 11 Specifications

फीचर्स की बात करें तो OnePlus 11 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का कर्व्ड अमोलेड 2K डिस्प्ले दिया जाएगा। कैमरा फीचर्स की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX890 प्राइमरी सेंसर, 48 मेगापिक्सल का Sony IMX581 अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 32 मेगापिक्सल का Sony IMX709 टेली फोटो लेंस 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिलेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में खास 16 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस दिया जाएगा।

स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो कंपनी नए OnePlus 11 स्मार्टफोन को 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज और 16GB रैम +256GB स्टोरेज के साथ ला सकती है। जबकि बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी होगी, जो 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। बेहतर ऑडियो के लिए फोन में Dolby Atmos स्पीकर मिलने की भी बात कही गई है। आखिर में अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो यह फोन 5G, Wi-Fi 6E, Bluetooth v5.2, GPS जैसी कई सुविधाओं के साथ लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें:Qualcomm लाया अब तक का सबसे तेज Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट, यहां जानें पूरी डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।