जल्द आ रहा है OnePlus 11R, 100W SuperVOOC चार्जिंग,  Snapdragon 8+ Gen1 चिपसेट सहित मिलेंगी ये खूबियां

OnePlus का नया OnePlus 11R स्मार्टफोन पहले पेश किए गए OnePlus 10R के सक्सेसर के रूप में सामने आएगा।

OnePlus ने अब तक OnePlus 10 Series के तहत तीन डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिसमें OnePlus 10 Pro, OnePlus 10R और OnePlus 10T शामिल है। वहीं कंपनी ने OnePlus 10T को इसी साल अगस्त में भारत सहित ग्लोबल टेक मंच पर एंट्री दी थी। इस लॉन्चिंग के सेटअप को देखते हुए लग रहा है कि आगे कंपनी इस साल के आखिर या फिर साल 2023 में OnePlus 11 Pro लॉन्च कर सकती है। बता दें कि OnePlus 11 Pro का डिजाइन कुछ हफ्ते पहले ही लीक हो चुका है। जबकि MySmartPrice ने OnLeaks के साथ आने वाले OnePlus 11R के खास फीचर्स का भी पता लगा लिया है।

बताया जा रहा है कि OnePlus का नया OnePlus 11R स्मार्टफोन पहले पेश किए गए OnePlus 10R के सक्सेसर के रूप में सामने आएगा। जिसे भारत में अप्रैल 2022 में लॉन्च किया गया था। यानी नया OnePlus 11R कुछ खास बदलाव के साथ लॉन्च होगा। हालांकि फोन की लॉन्च तारीख के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम आगे पोस्ट में लीक में सामने आए खास फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी दे रहे हैं।

यह भी पढ़े:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme का ये तगड़ा 5G डिवाइस, 64MP कैमरा, 6GB रैम से है लैस

OnePlus 11R Specifications

लीक के मुताबिक OnePlus 11R में 6.7-इंच का फुल HD+ Amoled डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 1080 x 2412 का पिक्सल रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 प्रोसेसर उपयोग होगा। जबकि OnePlus 10R में MediaTek Dimensity 8100-Max दिया गया था यानी ये एक बड़ा बदलाव फोन में देखने को जरूर मिलेगा। स्टोरेज की बात करें तो फोन में 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ 8GB और 16GB रैम मिलने की उम्मीद है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 100W SuperVOOC चार्जिंग के  साथ 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है।

कैसा होगा कैमरा

OnePlus 11R में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलेगा। यानी नए अपग्रेड में कैमरा काफी हद तक OnePlus 10R से मिलता-जुलता ही होगा।  

बताते चलें कि लीक में जो कुछ भी सामने आया है उसमें प्रोसेसर में बदलाव के अलावा सभी फीचर्स वनप्लस 10आर की तरह ही लग रहे हैं। वहीं, डिवाइस में फिलहाल बाजार में मौजूद स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 चिपसेट उपयोग होगा। जिसके चलते फोन इसी साल के आखिर तक लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। अब देखना यह है की कंपनी अपने इस नए डिवाइस का ऐलान कब करती है। 

यह भी पढ़े:200MP कैमरा के साथ धूम मचाने आ रही है Xiaomi 12T सीरीज, 4 अक्टूबर को हुआ लॉन्च पक्का


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।