OnePlus ला रहा है OnePlus Ace Pro, लॉन्च से पहले जानें खास फीचर्स

कंपनी ने नए डिवाइस के फर्स्ट लुक को भी जारी किया है। साथ ही इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए हैं।

OnePlus Ace Pro
OnePlus Ace Pro

मोबाइल निर्माता OnePlus ने कंफर्म कर दिया है कि कंपनी एक नहीं बल्कि दो तगड़े स्मार्टफोन 3 अगस्त को पेश करने वाली है। यह पहले ही साफ हो गया है कि OnePlus 10T भारत में 3 अगस्त को पेश होगा, जबकि OnePlus Ace Pro को चीन में इसी दिन लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी OnePlus Ace Pro को OnePlus 10T के बदले हुए नाम के साथ चीन में पेश करने वाली है। कंपनी ने नए डिवाइस के फर्स्ट लुक को भी जारी किया है। साथ ही इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए हैं। आइये, आपको OnePlus Ace Pro के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सामने आई OnePlus Ace Pro की तस्वीरें  

नए डिवाइस की जो तस्वीरें सामने आई है, उनके मुताबिक इसका डिजाइन OnePlus 10 Pro डिवाइस की तरह नजर आता है। फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ देखा जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह डिवाइस ब्लैक और ग्रीन कलर में देखा गया है। फोन के राइट साइड पर पावर बटन और लेफ्ट साइड पर वॉल्यूम बटन देखा जा सकता है। वहीं इस फोन में अलर्ट स्लाइडर नहीं होगा। तकनीकी प्लेटफार्म The Verge के मुताबिक, कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि फोन में अच्छी चार्जिंग, बड़ी बैटरी और सही एंटीना सिग्नल लगाए जा सके। जिसका कारण यह है कि अलर्ट स्लाइडर होने से डिवाइस का वजन और थिकनेस बढ़ जाती है।इसके अलावा बताया गया है कि फोन में 15 तरह के एंटीना का उपयोग होगा। जिसकी मदद से शानदार मोबाइल नेटवर्क मिलेगा। कैमरा फीचर के बारे में भी जानकारी सामने आई है। अगर डिस्प्ले की बात करें तो इस फोन में पंच होल कट आउट डिजाइन देखने को मिलेगा। जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। इसके साथ ही फोन में 3.5 एमएम जैक की सुविधा भी होगी।

यह भी पढ़ेंः BSNL ने लॉन्च किए नए Prepaid Plans, 319 रु में 65 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग

कैसे होंगे फीचर्स

OnePlus Ace Pro डिवाइस में 120hz रिफ्रेश रेट वाला अमोलेड डिस्प्ले मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट उपयोग होगा। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 16GB तक LPDDR5 रैम और 512 जीबी तक UFS3.1 इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 50 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा लेंस और एक 2 मेगापिक्सल अन्य कैमरा लेंस मिलेगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। बैटरी के मामले में फोन में 150W फास्ट चार्जिंग के साथ 4800 mAh बैटरी दी जाएगी। OS की बात करें तो फोन एंड्राइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित कलर OS पर रन करेगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।