OnePlus डिवाइस को मिली Jio 5G की सुपर स्पीड, यहां देखें सभी फोंस की लिस्ट

ओटीए (over-the-air-update) अपडेट की मदद से यूजर्स अपने OnePlus Smartphone में 5G सेवाओं का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Oneplus device got Jio 5G
Oneplus device got Jio 5G

भारत में सुपरफास्ट 5G Network की शुरुआत हो चुकी है। इसे लेकर Reliance Jio ने भारत के प्रमुख शहरों में 5G की शुरुआत भी कर दी है। वहीं, फिलहाल मोबाइल निर्माता OnePlus ने अपने कुछ सिलेक्टेड डिवाइस के लिए 5G सपोर्ट का अपडेट भी जारी कर दिया है। इस ओटीए (over-the-air-update) अपडेट की मदद से यूजर्स अपने OnePlus Smartphone में 5G सेवाओं का इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें कि नए अपडेट को हासिल करने के लिए यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद मोबाइल में 5जी मॉडेम वर्क करेगा और भारत में चल रही Jio 5G सर्विस आसानी से इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। हालांकि फिलहाल 5G सर्विसेज सीमित दायरे में शुरू हुई है, जिसे आगे बढ़ाया जा रहा है। आइए, आगे जानते हैं वनप्लस मोबाइल की वह लिस्ट जिसके लिए ओटीए अपडेट दिया जा रहा है।

इन वनप्लस फोंस को मिलेगा Reliance Jio 5G सपोर्ट

वनप्लस ने अपने OnePlus 10T, OnePlus 10 Pro और OnePlus 10R डिवाइस के लिए 5G अपडेट जारी किया है। हालांकि इन तीनों स्मार्टफोन को अलग-अलग तरह के अपडेट दिए जा रहे हैं। जिसकी मदद से 5G सपोर्ट में मदद मिलेगी। बता दें कि OnePlus 10T में सबसे बड़ा अपडेट मिलेगा। जिसमें bug fixes और performance enhancements होंगे। इसके साथ ही OnePlus 10 Pro में भी सिक्योरिटी पैच और महीने के अपडेट को जारी किया जाएगा। इसके अलावा OnePlus 10R में भी एंड्राइड सिक्योरिटी पैच का अपडेट दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: iQOO दे रहा है 5 लाख जीतने का मौका, T20 वर्ल्ड कप में यूजर्स के होंगे मजे

अपने मोबाइल में कैसे चेक करें 5G अपडेट

खास बात यह है कि फिलहाल कंपनी सभी वनप्लस डिवाइस को अपडेट नहीं कर रही है। कुछ चुनिंदा मोबाइल डिवाइस को ही 5G सपोर्ट दिया जा रहा है। हालांकि यूजर्स अपने मोबाइल में चेक कर सकते हैं कि उन्हें अपडेट मिल रहा है या नहीं। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाना होगा। जिसमें सिस्टम सेक्शन में सिस्टम अपडेट का ऑप्शन मिलेगा। जहां यूजर्स चेक कर सकते हैं कि उन्हें लेटेस्ट अपडेट मिल रहा है या नहीं।

आखिर में आपको बताते चलें कि Reliance Jio ने 5G नेटवर्क की शुरुआत दिवाली पर कर दी है। कंपनी ने Jio 5G Welcome Offer के तहत दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी में अपनी सर्विसेस को शुरू किया है। इसके साथ ही कंपनी ने एजुकेशनल संस्थाओं, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और कमर्शियल हाउस में Jio 5G WiFi services भी  शुरू की हैं। वहीं कंपनी ने Jio True 5G पायलट ट्रायल राजस्थान के Nathdwara में शुरू किया है। 

यह भी पढ़ें:केवल 5,699 रुपये में खरीदें Realme C30, शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस है फोन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।