काफी कम कीमत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 20 SE, जानें इसके फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो OnePlus Nord 20 SE फोन में 5000mAh बैटरी, 50 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप और 6.56 इंच बड़ा एचडी प्लस एलसीडी डिस्पले दिया गया है।

OnePlus Nord 20 SE
OnePlus Nord 20 SE

मोबाइल निर्माता OnePlus ने अपने तगड़े फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 10T को पेश करने के बाद चुपचाप Nord Series सीरीज का एक नया स्मार्टफोन पेश कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को OnePlus Nord 20 SE नाम से बाजार में उतारा है। डिवाइस चीन की वेबसाइट AliExpress पर लिस्ट कर दिया गया है, जिसकी कीमत और फीचर्स भी वेबसाइट पर देखें जा सकते हैं। फोन को लेकर बताया जा रहा है कि इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में Oppo ने भी भारत में OPPO A77 4G लॉन्च किया है और OnePlus का नया स्मार्टफोन इसका रीब्रांडेड वर्जन बताया जा रहा है। दोनों ही फोन में एक तरह का डिजाइन देखा गया है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 5000mAh बैटरी, 50 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप और 6.56 इंच बड़ा एचडी प्लस एलसीडी डिस्पले दिया गया है। आइये, आपको फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है OnePlus Nord 20 SE कीमत 

कंपनी ने सबसे पहले OnePlus Nord 20 SE को घरेलू बाजार चीन में पेश किया है। फोन की लिस्टिंग अली एक्सप्रेस पर देखी जा सकती है। कीमत की बात करें तो फोन के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वैरियंट की कीमत USD 199 यानी करीब 15800 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को Celestial Black और Blue Oasis, जैसे दो कलर ऑप्शंस मिल जाएंगे। बता दें कि भारत में OPPO A77 4G को कल ही लॉन्च लॉन्च किया गया है। जिसमें OnePlus Nord 20 SE जैसे ही स्पेसिफिकेशन है, इस फोन की कीमत भी 15,499 रुपये है। जबकि OnePlus का यह डिवाइस भारत में कब आएगा, यह जानकारी फिलहाल साफ नहीं है। 

यह भी पढ़ें: सभी फ्लैगशिप को झटका देने आ गया 16GB रैम वाला OnePlus 10T 5G, जानें खूबियां

OnePlus Nord 20 SE के फीचर्स

फोन में 6.56 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट और 1612×720 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Helio G35 चिपसेट उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित ऑक्सीजन OS 12.1 पर रन करता है। 
अगर फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें बेहतरीन 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस मिलता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

 यह भी पढ़ें: Redmi Smartphone Sale : 199 रुपये में खरीदें Redmi का यह दमदार डिवाइस, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।