OnePlus Nord 2T ने मारी भारतीय बाजार में एंट्री, Dimensity 1300 प्रोसेसर और 80W फास्ट चार्जिंग से है लैस

फोन की पहली सेल 5 जुलाई, दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। यूजर्स OnePlus Nord 2T को ग्रे शैडो और जेड फॉग कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे।

OnePlus Nord 2T
OnePlus Nord 2T

OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। इस फोन को मई में घरेलू बाजार चीन में पेश किया गया था। भारतीय यूजर्स भी फोन का इंतजार काफी समय से कर रहे थे। बता दें कि कंपनी ने OnePlus Nord 2T फोन को भारत में 28,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा है। फोन की पहली सेल 5 जुलाई, दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। यूजर्स OnePlus Nord 2T को ग्रे शैडो और जेड फॉग कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। खास फीचर्स की बात करें, तो Nord 2T में Dimensity 1300 प्रोसेसर, 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग तकनीक, बेहतरीन ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

OnePlus Nord 2T फोन की कीमत

कंपनी ने OnePlus Nord 2T फोन को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत 28,999 रुपये रखी गई है। जबकि 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरियंट को 33,999 रुपये में सेल किया जाएगा। फोन के लिए ग्राहकों को ग्रे शैडो और जेड फॉग दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल 5 जुलाई दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी। कंपनी फोन के लिए आकर्षक ऑफर्स भी चला रही है जिसके तहत आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड ईएमआई और डेबिट कार्ड ईएमआई के जरिए 1,500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

OnePlus Nord 2T
OnePlus Nord 2T

OnePlus Nord 2T फोन के फीचर्स

फोन में 6.43-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में दमदार MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट उपयोग हुआ है। यह चिपसेट 6 नैनोमीटर फेब्रिकेशन पर बेस्ड है। ग्राफिक्स के लिए फोन में Arm Mali GPU मौजूद है।
यह भी पढ़ेंः Realme के ये लिमिटेड एडिशन फोंस 7 जुलाई होंगे लॉन्च, 150W चार्जिंग पावर से लैस


फोन में खास 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W Super Vooc फास्ट चार्जिंग से लैस है। इस तरह की फास्ट चार्जिंग की मदद से यूजर्स अपना फोन 0 से 70  प्रतिशत तक केवल 15 मिनटों में चार्ज कर सकते हैं। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित OxygenOS 12 पर रन करता है। वनप्लस के इस फोन में अलर्ट स्लाइडर भी दिया गया है। इसके साथ ही फोन में X-एक्सिस लीनियर मोटर, 4×4 MIMO, 5G, 4G LTE, Bluetooth 5.2, डुअल बैंड Wi-Fi, NFC, और डुअल रियर स्टीरियो स्पीकर मिल जाते हैं।

कैसा होगा कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें, तो OnePlus Nord 2T फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS सपोर्ट के साथ 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मोनो लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 32MP का Sony IMX615 लेंस मिलता है। 
यह भी पढ़ेंः इंतजार खत्म, जानें OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro की लॉन्च डेट

अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।