OnePlus Nord 2T से Nothing Phone 1 तक, जुलाई में लॉन्च होंगे ये तगड़े Smartphones, देखें पूरी लिस्ट

smartphones launching in julu 2022
smartphones launching in julu 2022

स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदने की सोच रहे हैं, तो जुलाई के महीने में कई जबरदस्त फोन लॉन्च होने वाले हैं। जुलाई में सबसे पहले Oneplus Nord 2T स्मार्टफोन लॉन्च होगा। इसके बाद पूरे महीने शानदार डिवाइस लॉन्च होते रहेंगे। बता दें कि 1 जुलाई को OnePlus डिवाइस लॉन्च होने के बाद Xiaomi 12S सीरीज और Motorola Moto G42 की लॉन्चिंग होगी। फिर गेमिंग के लिए ROG Phone 6 सीरीज को पेश किया जाएगा। इन सभी लॉन्च के बीच हम Nothing Phone (1) को नहीं भूल सकते, जिसे जुलाई के दूसरे हफ्ते में एंट्री मिलने वाली है। इसके साथ ही Realme भी अपनी GT सीरीज में Realme GT 2 Master Explorer Edition पेश करने वाला है। जुलाई में Oppo ब्रांड भी पीछे नहीं है, ओप्पो की जबरदस्त Reno 8 सीरीज भी इसी महीने पेश होने वाली है। आइये, आपको इस पोस्ट में इन सभी स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

OnePlus Nord 2T

1 जुलाई को भारत में OnePlus Nord 2T लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यूरोप में इसे मई महीने में लॉन्च किया था। जिसे अब भारतीय बाजार में भी एंट्री मिलने वाली है। फोन में दमदार MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट उपयोग होगा। फोन 6.43-इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। साथ ही, फोन की सेफ्टी के लिए ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा। OnePlus Nord 2T फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मोनो लेंस मिलेगा। फोन में खास 4500mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 80W Super Vooc फास्ट चार्जिंग से लैस होगी। अगर फोन की कीमत की बात करें, तो OnePlus Nord 2T को भारत में करीब 28,999 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि फोन के टॉप वैरियंट की कीमत ज्यादा भी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः Android 13 कब आएगा आपके फोन में, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल

Xiaomi 12S सीरीज

Xiaomi भी अपनी Xiaomi 12S तगड़ी फ्लैगशिप सीरीज 4 जुलाई को पेश करने वाली है। इस सीरीज में Xiaomi 12S, 12S Pro और 12S Ultra फोन पेश होंगे। फोन की खास बात यह है कि कंपनी इसमें Leica कैमरा लेंस देने वाली है। प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें स्नैपड्रैगन 8 Gen+ 1 चिपसेट उपयोग किया जा सकता है। फोन में LTPO 2.0 AMOLED डिस्प्ले भी दिया जा सकता है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस होगा। इस सीरीज के फोंस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी लेंस मिल जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, फोंस में 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक मिलेगी। कीमत की बात करें, तो फोन करीब 60,000 रुपये में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Moto G42 स्मार्टफोन

Moto G42 स्मार्टफोन को भी 4 जुलाई पेश किया जाएगा। फोन की सेल फ्लिपकार्ट पर शुरू की जाएगी। Moto G42 में 6.5-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट उपयोग होगा। बैटरी के मामले में इसमें 5000mAh बैटरी होगी, जो 20W TurboPower चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके साथ ही फोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है। इसकी मदद से यह फोन स्प्लैश प्रूफ बन जाता है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद होगा। कीमत की बात करें तो फोन करीब 14,000 रुपये में लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः Toyota Electric SUV सिंगल चार्ज में देगी 500 Km की रेंज! जानें कब होगी लॉन्च

Moto G42
Moto G42

ASUS ROG Phone 6

ASUS ROG Phone 6 को 5 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। यह फोन गेमिंग के लिए है। सबसे पहले इसे ग्लोबल तौर पर पेश किया जाएगा। जिसके बाद फोन की लॉन्चिंग भारत सहित अन्य देशों में होगी। इस फोन सीरीज में ASUS ROG Phone 6 और ASUS ROG Phone 6 ultimate लॉन्च होंगे। फोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा मिलने की बात सामने आई है। जबकि फोन की बॉडी सिग्नेचर ROG विजन से लैस होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन+ 1 चिपसेट उपयोग होगा। स्टोरेज के मामले में 1TB इंटरनल स्टोरेज और 18GB रैम मिल सकती है। बैटरी के मामले में इसमें 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कीमत की बात करें, तो इस सीरीज के फोंस को करीब 55,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया जा सकता है। वहीं ASUS ROG Phone 6 ultimate की कीमत 60,000 रुपये से ज्यादा भी हो सकती है।

Nothing Phone (1)

Nothing Phone (1) को ग्लोबल तौर पर 12 जुलाई को पेश किया जाएगा, जबकि लॉन्च के बाद इसे भारत में भी Flipkart पर सेल किया जाएगा। खास बात यह है कि फोन का बैक पैनल ग्लिफ इंटरफेस और एलईडी लाइट्स के साथ आने वाला है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB रैम होगी। फोन को पावर देने के लिए स्नैपड्रैगन 778G+ चिपसेट का उपयोग किया जाएगा। बैटरी के मामले में इसमें 4500mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 45W फास्ट चार्जिंग से लैस होगी। फोन में OLED डिस्प्ले हो सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट वाला होगा। कीमत की बात करें, तो फोन करीब 28,000 रुपये में लॉन्च हो सकता है। 

Nothing Phone 1
Nothing Phone 1

Realme GT 2 Master Explorer Edition

Realme के इस डिवाइस को भी जुलाई के दूसरे हफ्ते में पेश किया जा सकता है। फिलहाल फोन की लॉन्च तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। सबसे पहले इसे चीन में लॉन्च किया जाएगा। रियलमी जीटी 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन में स्नैपड्रैगन 8 जेन+ 1 चिपसेट उपयोग दिया जा सकता है। यह डिवाइस AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है। फोन में 4,960mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 100W चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। फोन में 50MP के प्राइमरी रियर कैमरे लेंस के साथ 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP को लेंस भी दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में Realme के इस फोन में 12GB तक रैम के और 512GB तक स्टोरेज दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki भारत में लॉन्च करेंगी ये 5 नई कारें, टॉप फीचर्स के साथ आएगी

Oppo Reno8 Series

OPPO Reno 8 सीरीज

ओप्पो रेनो 8 सीरीज को भी भारत में जुलाई में पेश किया जाएगा। लीक रिपोर्ट्स की मानें, तो यह सीरीज 18 जुलाई को लॉन्च हो सकती है। इस सीरीज में ओप्पो रेनो 8 और रेनो 8 प्रो स्मार्टफोन पेश किए जाएंगे। फोन में MediaTek Dimensity चिपसेट मिलने की बात सामने आई है। डिस्प्ले के लिहाज से फोन में 90Hz और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। फोन के प्रो वैरियंट में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा लेंस होने की उम्मीद है, इसके साथ ही 8MP का वाइड-एंगल लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस मिल सकता है। इस सीरीज के दोनों फोन में 80W चार्जिंग सपोर्ट मिलने की बात सामने आई है। कीमत की बात करें, तो इस सीरीज का वैनिला मॉडल करीब 28,000 रुपये और प्रो वैरियंट करीब 35,000 रुपये में पेश हो सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।