OnePlus का किफायती 5G फोन और Smart TV आज होगा लॉन्च, जानें इनकी खासियत

OnePlus Nord CE 2 5G, OnePlus TV Y1S

OnePlus आज भारतीय बाजार में अपना दो सस्ता प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आज कंपनी OnePlus Nord CE 2 5G के साथ OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge स्मार्ट टीवी मॉडल भी लॉन्च करेगी। वनप्लस द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इस बीच कंपनी के किफायती Y-Series स्मार्ट टीवी भी लॉन्च कर रही है, जो किफायती रेंज में पेश किए जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि OnePlus आज शाम 7 बजे OnePlus Nord CE 2 5G स्मार्टफोन और OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge स्मार्ट टीवी मॉडल के लिए वर्चुअल लॉन्च इवेंट आयोजित कर रहा है। इवेंट को वनप्लस इंडिया के यूट्यूब चैनल और कंपनी की वेबसाइट पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।

OnePlus Nord CE 2 5G की संभावित कीमत
वनप्लस नॉर्ड सीई 2 5जी के बेस वैरियंट 6GB रैम + 128GB की कीमत 23,999, जबकि 8GB + 128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 25,999 रुपये होने की उम्मीद है। फोन को बहामा ब्लू और ग्रे मिरर कलर विकल्पों में लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया है। वनप्लस ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर बहामा ब्लू कलर वैरियंट में स्मार्टफोन को टीज किया था। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर OnePlus Nord CE 2 5G की कीमत की घोषणा नहीं की है।
यह भी पढ़ेंः मार्च में लॉन्च होगा धांसू OnePlus 10 Pro स्मार्टफोन, जानें डिटेल

OnePlus Nord CE 2 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस
OnePlus ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि OnePlus Nord CE 2 5G मीडियाटेक डाइमेंसिटी प्रोसेसर से लैस होगा। हालांकि कंपनी OnePlus Nord CE 2 5G के लिए रैम और स्टोरेज विकल्पों का खुलासा नहीं किया है। मगर हालिया लीक के मुताबिक, फोन में 8GB तक रैम हो सकते हैं। फोन में 6.43 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले और 90Hz की रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है। इसमें HDR 10+ सपोर्ट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन हो सकता है। वनप्लस ने यह भी खुलासा किया है कि स्मार्टफोन में 3.5 मिमी हेडफोन जैक होगा और यह डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (1TB तक) के साथ आएगा।

कंपनी ने ट्विटर पर स्मार्टफोन के पिछले डिजाइन को दिखाया है, जिससे ग्राहकों को यह अंदाजा हो गया है कि स्मार्टफोन से क्या उम्मीद की जाए। इमेज से ऐसा मालूम होता है कि OnePlus Nord CE 2 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और कंपनी ने पुष्टि की है कि इसमें 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है। OnePlus ने यह भी पुष्टि की है कि OnePlus Nord CE 2 5G में 65W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग की सुविधा होगी।
यह भी पढ़ेंः कैसे रिकॉर्ड करें फोन और WhatsApp calls, जानें क्या है तरीका

OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge के संभावित स्पेसिफिकेशंस
OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge को 32-इंच और 43-इंच डिस्प्ले साइज में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने खुलासा किया है कि स्मार्ट टीवी में बेजल-लेस डिजाइन होगा। वनप्लस की वेबसाइट के अनुसार, वनप्लस टीवी वाई1एस और वनप्लस टीवी वाई1एस एज दोनों में बेहतर पिक्चर डिटेल के लिए गामा इंजन होगा और यह गेमिंग के दौरान ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM) के साथ एंड्रॉयड टीवी 11 पर चलेगा।

कंपनी ने पुष्टि की है कि OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge दोनों में डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट होगा और इसे OnePlus Connectivity के साथ पेश किया जाएगा।पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक, OnePlus TV Y1S को ऑनलाइन चैनल्स के जरिए बेचा जा सकता है, जबकि OnePlus TV Y1S Edge को ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए बेचा जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः 6,000 रु की रेंज में नहीं मिलेगा इससे अच्छा Smartphone, जानें खूबियां