OnePlus Nord N20 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

ONEPLUS-NORD-N20-5G
ONEPLUS-NORD-N20-5G

OnePlus ने नया OnePlus Nord N20 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन बजट में तगड़े फीचर से लैस है। फिलहाल इस फोन को नॉर्थ अमेरिका में लॉन्च किया गया है। इस फोन को लेकर बताया जा रहा है कि, यह OnePlus Nord N10 5G फोन का अपग्रेड वर्जन है। फोन को लो-मिड रेंज के तहत लॉन्च किया गया है। जिसमें तगड़े फीचर्स और बेहतरीन सुविधाएं कम कीमत में ग्राहकों को मिल जाती हैं। खास बात यह है कि, कम बजट में ग्राहकों को 5जी सुविधा, अमोलेड डिस्प्ले, दमदार प्रोसेसर, ट्रिपल कैमरा सेटअप और लंबी चलने वाली बैटरी मिलने वाली है। आइए आगे इस स्टोरी में जानते हैं, इस फोन के सभी फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ेंः Airtel ने फिर ग्राहकों को किया नाराज, अब पहले से कम दिनों के लिए मिलेगी ये फ्री सर्विस

OnePlus Nord N20 5G की कीमत

कंपनी ने OnePlus Nord N20 5G को अमेरिकी बाजार में केवल एक स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। जिसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है। जिसकी कीमत 282 डॉलर यानी करीब  21,500 रुपये रखी गई है। फोन की पहली सेल 28 अप्रैल से शुरू होने वाली है। फोन के लिए ग्राहकों को केवल ब्लू कलर ऑप्शन मिलने वाला है। यह फोन अमेरिका में T-Mobile, Metro सहित Amazon, Best Buy ई-कॉमर्स प्लेटफार्म और कुछ रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

OnePlus Nord N20 5G के फीचर्स

फोन के डिज़ाइन की बात करें तो इसमें बॉक्सी डिज़ाइन देखने को मिलता है। फोन में 6.43 इंच का पंच-होल एमोलेड डिसप्ले दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी इसकी खास बात है। फोन में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। जिसकी मदद से यह फोन काफी अच्छी परफॉरमेंस देने के काबिल बन जाता है। फोन एंड्रॉयड 11 आधारित ऑक्सीजन ओएस 11 पर काम करता है। फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसे ग्राहक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ा भी सकते हैं।

कैसा है कैमरा

OnePlus Nord N20 में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस  दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः 50MP कैमरे का साथ इंडिया आ रहा Realme Narzo 50A Prime, फोन में होगी मैसिव पावर और माइटी परफॉरमेंस

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट प्रदान करती है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी-सी पोर्ट जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं। बता दें कि फोन में आइकॉनिक अलर्ट स्लाइडर नहीं मिल रहा है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।