OnePlus Nord N300 किफायती रेंज में अगले महीने होगा लॉन्च, गजब के फीचर्स से होगा लैस

खास बात यह है कि नया डिवाइस OnePlus Nord N300 एक बजट स्मार्टफोन है जिसमें 5G नेटवर्क सपोर्ट मिलेगा।

OnePlus Nord N300
OnePlus Nord N300

मोबाइल निर्माता OnePlus इन दिनों एक नए डिवाइस की लॉन्चिंग की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक नए बजट Nord सीरीज स्मार्टफोन को पेश करने वाली है। बता दें कि कंपनी सबसे पहले नए डिवाइस OnePlus Nord N300 को अमेरिका में लॉन्च करेगी। फोन को लेकर सामने आया है कि OnePlus N300 फोन, पहले पेश किए गए N200 का सक्सेसर होगा। जिसे फिलहाल केवल यूएस में सेल किया जा रहा है। खास बात यह है कि नया डिवाइस एक बजट स्मार्टफोन है जिसमें 5G नेटवर्क सपोर्ट मिलेगा। फोन के लॉन्च को लेकर वनप्लस ने टेक वेबसाइट The Verge से कुछ खास जानकारी शेयर की है। जहां पता चला है कि नए फोन को अगले महीने यानी नवंबर में यूएस में एंट्री मिलेगी। आइये, आगे OnePlus Nord N300 फोन को लेकर हुए खुलासे के बारे में डिटेल जानते हैं।

OnePlus Nord N300 Specifications

OnePlus ने अपने नए डिवाइस के लॉन्च से पहले कुछ खास स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया। रिपोर्ट में बताया गया है कि डिवाइस को केवल यूएस में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि नया Nord N300 अमेरिकी बाजार में एक बजट 5G फोन साबित होगा। वहीं फीचर्स और स्पेक्स की बात करें तो फिलहाल फोन में उपयोग होने वाले सटीक प्रोसेसर का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इसमें मीडियाटेक प्रोसेसर  मिलने की बात सामने आई है। अगर इसके पुराने मॉडल नॉर्ड N200 की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 480 SoC दिया गया था। जबकि नॉर्ड N100 में स्नैपड्रैगन 460 SoC मौजूद था। जिसके चलते लग रहा है इसमें भी नए अपग्रेड के प्रोसेसर होगा।

यह भी पढ़ें:केवल 7,549 रुपये में मिल रहा है REDMI 9i Sport स्मार्टफोन, इस पर 7,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी पाएं

बता दें कि नॉर्ड N300 को यूएस में एक एंट्री-लेवल फोन के रूप में लाया जा सकता है। जिसके चलते इसमें MediaTek Dimensity 5G प्रोसेसर मिल सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इसमें MediaTek Dimensity 700 या 810 SoC उपयोग करेगी।

अगर डिस्प्ले की बात करें तो Nord N300 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला IPS LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में लेफ्ट साइड ऊपर की तरह कार्नर में पंच कटआउट दिया जा सकता है। जिसमें सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं, कंपनी ने साफ किया है कि नया Nord N300 अपग्रेडेड फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। जिसमें 18W से बढ़कर 33W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें:केवल 5,699 रुपये में खरीदें Realme C30, शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस है फोन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।