OnePlus के ये फोन जल्द होने वाले हैं बंद, नए फोन की है तैयारी

OnePlus-9RT

भारत में OnePlus 9RT स्मार्टफ़ोन के लॉन्च को लेकर काफी समय से अफवाहें जोरों पर हैं। अधिकारिक रूप से चीन में इसे अक्टूबर में Snapdragon 888 चिपसेट के साथ लांच कर दिया गया था। वहीं अब इंडिया लॉन्च को लेकर काफी शोर हो रहा है। इसी बीच टिपस्टर योगेश ब्रार ने वनप्लस फोंस को लेकर काफी चौंकाने वाली जानकारी दी है। उनका कहना है कि डिस्ट्रीब्यूशन चैनल से मिली खबर के अनुसार भारत में OnePlus 9RT लांच होने के तुरंत बाद OnePlus 9, OnePlus 9R और OnePlus 8T को डिस्कंटिन्यू कर दिया जाएगा। यानी कि इन मॉडल्स को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए इन मॉडल्स पर कंपनी भारी छूट दे रही थी।

योगेश ने ट्विट शेयर कर यह जानकारी दी है कि कंपनी विभिन्न पोर्टलों पर बैंक छूट और कूपन के साथ OnePlus 9R, OnePlus 9 and OnePlus 8T फोंस की कीमतों में काफी छूट दे रही है। ऐसे में यही प्रतीत हो रहा है कि ब्रांड भारत में OnePlus 9RT के लांच से पहले अपने पुराने मॉडल का स्टॉक ख़त्म करना चाहती है। हालांकि 9आरटी के इंडिया लॉन्च डेट की अधिकारिक पुष्टी अभी नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि इसे जनवरी दूसरे सप्ताह में पेश किया जा सकता है। इसे भी पढ़े : 80 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, देखें इसका फुल स्पेसिफिकेशन

OnePlus 9RT स्पेसिफिकेशन

OnePlus 9RT के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.62-inch का E4 OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसमें 1300nits पीक ब्राइटनेस, HDR10+ सपोर्ट और 600Hz टच रेस्पोंस भी होने की उम्मीद है। फ़ोन के बैक पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसमें OIS और EIS सपोर्ट के साथ 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी कैमरा, 16MP का वाइड एंगल लेंस और एक मैक्रो लेंस शामिल होगा। खबरों के अनुसार इसमें 16MP फ्रंट कैमरा होगा और सुरक्षा के लिए इस हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। इसे भी पढ़े : जनवरी में आ रहा है Samsung का सबसे पावरफुल फोन, डिजाइन और स्पेसि​फिकेशन हुए लीक

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G support के साथ Wi-Fi 6 और USB Type-C port दिया जा सकता है। इसके साथ ही NFC, GPS और Bluetooth फीचर शामिल भी मिलेगा। वही पॉवर बैकअप के लिए 65W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh बैटरी दी जा सकती है। ये स्मार्टफ़ोन Qualcomm Snapdragon 888 chipset के साथ आएगा।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इसमें 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज देने वाली है। चीन में ये हैंडसेट ColorOS 12 के साथ Android 12 को बूट कर रहा है लेकिन भारत में ये ColorOS code base के साथ OxygenOS कस्टम स्किन के साथ आ सकता है।