OnePlus ने तीन नए 4K Smart TV भारत में किये लॉन्च, मिलेगा सिनेमैटिक एक्सपीरियंस

स्मार्ट फ़ोन सेगमेंट में अपना जलवा दिखाने के बाद OnePlus ने स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अपने तीन नए मॉडल भारत में लॉन्च कर दिए हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने एंड्रॉयड टीवी सीरीज (TV U1S) को बाजार में उतारा है। ये नई टीवी सीरीज तीन अलग-अलग साइज में पेश की गई है, जिसमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल है और ये सभी टीवी 4K डिस्प्ले रेज्यूलेशन के साथ आते हैं। कंपनी ने आज एक वर्चुअल इवेंट के जरिये इन नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। डिजाइन के मामले में ये इन तीनों टीवी काफी प्रीमियम हैं। साथ ही कंपनी ने नए Nord CE 5G सीरीज को लॉन्च किया है।

कीमत और उपलब्धता

OnePlus TV U1S सीरिज के ये नए स्मार्ट टीवी तीन अलग-अलग साइज में पेश किये गये हैं। कीमत की बात करें तो इसके 50 मॉडल की कीमत 39,999 रुपये रखी है जबकि इसके 55 इंच मॉडल की कीमत 47,999 रुपये और 65 इंच की कीमत 62,999 रुपये तय की गई है। इस टीवी की बिक्री Amazon Prime और Flipkart Plus के मेंबर्स के लिए 10 जून से शुरू कर दी गई है, जबकि इसकी रेगुलर बिक्री (सभी के लिए) 11 जून से शुरू होगी। इन स्मार्ट टीवी को ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। इन स्मार्ट टीवी के साथ ही OnePlus TV Camera भी लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 2,499 रुपये है।

फीचर्स

बात फीचर्स की करें तो साउंड के लिए इस टीवी सीरीज में 30W के स्पीकर्स लगे हैं जोकि डॉल्बी ऑडियो को सपोर्ट करते हैं। ये सभी स्मार्ट टीवी 10 बाइट कलर डेप्थ और 93 पर्सेंट DCI-P3 कवरेज के साथ 4K रिजॉल्यूशन में है। इस टीवी सीरीज में HDR10+, HLG और MEMC सपोर्ट भी दिया गया है। ये तीनों मॉडल 4K यानी 3840×2160 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ हैं।  ये स्मार्ट टीवी OnePlus के Gamma Engine से लैस हैं, जो नॉयज रिडक्शन, एफसीसी और एंटी एलाइजिंग समेत 50 AI अल्गोरिदम से पावर्ड हैं और इनसे यूजर्स को शानगार सिनेमैटिक व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। ये टीवी ऑक्सिजनप्ले 2.0 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और एक ईथरनेट जैक दिए गए है।

इनसे होगा सीधा मुकाबला

OnePlus TV U1S सीरिज का भारत में सीधा मुकाबला Thomson, रियलमी शाओमी और Kodak जैसे ब्रांड्स से होगा। ये सभी ब्रांड्स के टीवी लगभग एक समान कीमत में आते हैं, यानि प्राइस में थोड़ा बहुत ही अंतर देखने को मिलता है, अब ऐसे में ग्राहकों  को यह देखना चाइये कि कौन सा टीवी कीमत और फीचर्स के मामले में आपकी जरूरत को पूरा करता है। इसके अलावा टीवी का साइज़ कितना होना चाहिए यह भी इस बात पर निर्भर करता है कि आपका कमरा कितना बड़ा है और किस साइज़ का है। अगर आपके टीवी देखने की दूसरी 6 से 7 फिट है तो आपको 32 से 43 इंज तक का  टीवी खरीदना चाहिए, और यदि यह दूरी 10 फिट तक है तो आप 55 से 65 इंच का टीवी खरीद सकते हैं। सभी कंपनियां अपनी तरह से बेस्ट प्रोडक्ट ही बनाती हैं।