OnePlus TV U1S सीरीज भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, इसमें एक्सटर्नल टीवी कैमरा होने की खबर

OnePlus TV

OnePlus TV U1S सीरीज को जल्द ही भारत में तीन स्क्रीन साइज- 50, 55 और 65 इंच में लॉन्च किया जा सकता है। नई सीरीज OnePlus TV U1 की तुलना में अपग्रेड हो सकती है, जो पिछले साल सिंगल 55 इंच साइज में लॉन्च हुआ था। खबर है कि OnePlus TV U1S सीरीज एक्सटर्नल कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें कंपनी Google Duo का सपोर्ट दे सकती है। TV camera की मदद से यूजर सीधे अपने टीवी से वीडियो कॉल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, वनप्लस का एक और नए स्मार्ट टीवी पर काम करने का अनुमान है, जिसमें पॉप-अप कैमरा हो सकता है।

OnePlus TV U1S के संभावित फीचर्स

टिप्सटर इशान अग्रवाल ने प्राइसबाबा के सहयोग से वनप्लस टीवी यू1एस सीरीज ( OnePlus TV U1S series) और कंपनी के बाहरी टीवी कैमरे (external TV camera) के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने संकेत दिया कि वनप्लस टीवी यू1एस सीरीज सभी तीन- 50, 55 और 65 इंच स्क्रीन साइज में 4के रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। स्मार्ट टीवी सीरीज में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ HDR10+, HLG और MEMC सपोर्ट होने की भी बात कही गई है।

वनप्लस के नई स्मार्ट टीवी सीरीज में डॉल्बी ऑडियो के साथ 30W स्पीकर, डायनाडियो की सुविधा हो सकती है। इसके अलावा, एक्सटर्नल डिवाइस को जोड़ने के लिए एचडीएमआई 2.0 पोर्ट (HDMI 2.0 ports) हो सकते हैं।

वनप्लस टीवी U1S सीरीज के एंड्रॉयड टीवी 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलने की खबर है, जिसमें Google Assistant और Smart Voice Control (स्मार्ट वॉयस कंट्रोल) का सपोर्ट दिया जा सकता है। वनप्लस अपने ऑक्सीजनप्ले कंटेंट को डिस्कवरी प्लेटफॉर्म पर पेश कर सकती है।

हालांकि लीक में OnePlus TV U1S की कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी ने पिछले साल OnePlus TV U1 के 55-इंच साइज को 49,999 रुपये में लॉन्च किया था। हालांकि यह अभी 52,999 रुपये में बिक रहा है।

स्मार्ट टीवी के बारे में अग्रवाल का कहना है कि वनप्लस अपने एक्सटर्नल टीवी कैमरे को बिल्ट-इन माइक्रोफोन और गूगल डुओ सपोर्ट के साथ लॉन्च करने पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि कैमरे में 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन हो सकते हैं।

इतना ही नहीं, LetsGoDigital द्वारा शेयर किए गए एक पेटेंट एप्लिकेशन ने सजेस्ट किया है कि वनप्लस के नए स्मार्ट टीवी में रोटेटिंग पॉप-अप कैमरा शामिल हो सकता है। यह ठीक उसी तरह हो सकता है जैसे Oppo और Huawei सहित कुछ कंपनियों ने अपने स्मार्ट टीवी पर पॉप-अप कैमरे पेश की थी।