Oppo A16 और Oppo A55 स्मार्टफ़ोन की कीमत में हुई कटौती, जानें नई क़ीमत और खूबियां

Oppo A16 And A55 Price Drop
Oppo A16 And A55 Price Drop

Oppo ने अपने दो बेहतरीन बजट स्मार्टफोंस की कीमत में कटौती कर दी है। Oppo A16 और Oppo A55 स्मार्टफोन को अब ग्राहक कम कीमत में खरीदकर लाभ उठा सकते हैं। खास बात यह है कि, इन दोनों स्मार्टफोन में बेहतरीन फीचर्स कम बजट में मिल रहे हैं। बता दें कि, कंपनी ने दोनों ही फोंस के लिए 500 रुपये तक की छूट दी  है। दोनों ही फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें दमदार MediaTek Helio G35 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी और शानदार कैमरा मिल जाता है। आइये, आपको इस पोस्ट फोन्स के फीचर्स और नई कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy S23 में मिलेगा 200MP कैमरा, जानें कंपनी का क्या है प्लान

Oppo A16 और Oppo A55 की नई कीमत

कंपनी ने Oppo A16 स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 500 रुपये घटाकर 12,990 रुपये कर दी है। जो पहले 13,490 रुपये हुआ करती थी। वहीं Oppo A55 स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट कीमत अब 14,990 रुपये हो गई है, जो पहले 15,490 हुआ करती थी। बता दें कि, दोनों फोन्स की नई कीमतें आज यानी 10 मई से लागू कर दी गई हैं। 

Oppo A16  के फीचर्स

फोन में 6.52 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें वाटर ड्रॉप डिस्प्ले डिज़ाइन देखने को मिलता है। फोन में साइड माउंट फिंगरफ्रिंट स्कैनर दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G35 प्रोसेसर मिल जाता है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए फोन में IMG GE8320 जीपीयू मौजूद है। वहीं इसमें लंबी चलने वाली 5000 mAh की बैटरी मिल जाती है। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का मोनो लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद है। OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित Color OS 7.2 पर रन करता है।

यह भी पढ़ेंः Realme Narzo 50 5G स्मार्टफोन के रेंडर्स और फीचर्स हुए लीक, जल्द होगा लॉन्च

Oppo A55 के फीचर्स

फोन में 6.51 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमे पंच होल डिज़ाइन देखने को मिलता है। इसमें भी फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया  दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें भी MediaTek Helio G35 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। इसमें भी ग्राफिक्स के लिए IMG GE8320 जीपीयू दिया गया है। बैटरी फीचर के मामले में भी यह फोन A16 की तरह 5000 mAh की बैटरी के साथ  आता है। वहीं इसका कैमरा A16 से काफी बेहतर है, जिसके ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का मोनो लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें भी 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद है। यह फोन भी  एंड्रॉयड 11 आधारित Color OS 7.2 पर रन करता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।