OPPO का सस्ता स्मार्टफोन A16K जल्द होगा लॉन्च, जानें इस फोन के फुल डिटेल्स

oppo-a16k-to-launch-in-india-in-second-week-of-january-2022

चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी OPPO अपने नए मॉडल A16K को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि अब तक कंपनी की ओर से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इस फोन के बारे में एक लीक आया है जिसमें बताया गया है कि इस स्मार्टफोन को नए साल के पहले या दूसरे हफ्ते में भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। हालांकि कुछ दिन पहले ही कंपनी ने फिलीपींस में OPPO A16K पर से पर्दा उठा दिया है ऐसे में फोन के सभी स्पेसिफिकेशन उपलब्ध तो हो गए हैं लेकिन इंडिया लॉन्च डेट की जानकारी नहीं थी। वहीं 91मोबाइल्स ने मुकुल शर्मा के हवाले से इस फोन के इंडिया लॉन्च की पुष्टी कर दी है।

प्राप्त सूचना के अनुसार आपो ए16के को भारतीय बाजार में 3 जीबी रैम और 32 जीबी मैमोरी के साथ पेश किया जाएगा। वहीं फोन में आपको एक्सपेंडेबल मैमारी सपोर्ट भी मिलेगा जहां आप माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर पाएंगे। इसे भी पढ़ें : नए साल में Realme ला रही है नए स्मार्ट गैजेट्स, आपका घर बनेगा स्मार्ट

OPPO A16K के स्पेसिफिकेशन

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो OPPO A16K में आपको 6.52-इंच का डिसप्ले है जो एचडी+ ​रेजल्यूशन के साथ आता है। वहीं इसमें आई-केयर वॉटरड्रॉप डिसप्ले मौजूद है जिसे आप वॉटर ड्रॉप नॉच भी कह सकते हैं।

ओप्पो का यह फोन वेरिएंट Android 11 पर काम करता है और इमसें आपको ColorOS 11.1 कस्टम स्किन देखने को मिलेगा। वहीं पावर बैकअप के लिए 4,230mAh की बैटरी के साथ 10W की चार्जिंग सपोर्ट है। फोटोज और वीडियोज के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका मेन सेंसर 13MP का और 5MP का सेकेंडरी लेंस दिया गया है। इस नए मॉडल में पावर सेविंग और नाइट फिल्टर जैसे ऑप्शन भी हैं। परफॉर्मेंस की बात की जाए तो यह फोन MediaTek Helio G35 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें आपको 2.3 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इसे भी पढ़े : Tecno का पहला 5जी स्मार्टफोनप POVA 5G जल्द होगा लॉन्च, प्रोमो पोस्टर हुआ लीक

कनेक्टिविटी फीचर्स पर ध्यान दें तो इसमें डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। रही बात प्राइस की तो फिलीपींस में Oppo A16K स्मार्टफोन की कीमत PHP 6,999 रखी गई है जो भारतीय कीमत के अनुसार लगभग 10,300 रुपये के आसपास है और इसी प्राइस रेंज में कंपनी इसे इंडिया में लॉन्च कर सकती है।