OPPO A57 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगी 5000mAh बैटरी और कई दमदार फीचर्स

OPPO-A57-5G
OPPO-A57-5G

मोबाइल निर्माता Oppo ने अपनी A-सीरीज का  A57 5G स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। यह फोन कंपनी की A-सीरीज के A56 5G मॉडल का अपग्रेड बताया जा रहा है। फोन का डिजाइन पहले की सीरीज की तरह ही लग रहा है। जो देखने में काफी पतला नज़र आता है।  इस फोन को लेकर चर्चा है कि,  इसे जल्द ही ग्लोबल मार्किट सहित भारत के टेक मंच पर भी पेश किया जाएगा। बता दें की फोन में दमदार Dimensity 810 चिपसेट का उपयोग हुआ है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें इस तरह का प्रोसेसर मिल रहा है। आइये, आगे OPPO A57 5G की कीमत और सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Oppo F21 Pro सीरीज, डिजाइन और फीचर्स दोनों में है दम

OPPO A57 5G के फीचर्स

फोन में 6.56 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें FHD+ रेजलूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में पावरफुल Dimensity 810 चिपसेट लगाया गया है।  OPPO A57 5G फोन को दो तरह की रैम के साथ बाजार में उतारा गया है।  जिसमें 6GB और 8GB रैम शामिल है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल रहा है।

कैसा है कैमरा

Oppo A57 5G फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का पोट्रेट लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का लेंस  दिया गया है।  कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 5G, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth 5.0, GPS, USB-C पोर्ट और 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है। फोन Android 12 पर आधारित ColorOS 12.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। फोन का वजन 186 ग्राम बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत में 27 अप्रैल को लॉन्च होगा Xiaomi 12 Pro, जानें Xiaomi के इस प्रीमियम फोन की खूबियां

क्या है OPPO A57 5G की कीमत

फोन के लिए ग्राहकों को Quiet Night (black), Lilac और Dark Blue तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन के 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,499 Yuan यानी भारतीय रुपये अनुसार करीब 17,898 रुपये रखी गई है। फिलहाल  इसके 6GB RAM वेरिएंट की कीमत की जानकारी नहीं मिल सकी है।आने वाले कुछ समय में इसका भी खुलासा किया जाएगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।