लॉन्च से पहले सामने आई Oppo F21 Pro 4G, 5G की बड़ी जानकारी, जानें फोन की कीमत और फीचर्स

Oppo F21 Pro Series
Oppo F21 Pro Series

Oppo ने कुछ ही दिन पहले ऐलान किया था कि 12 अप्रैल को इंडियन टेक मार्केट में भारत में F21 Pro सीरीज को पेश किया जाएगा। इस सीरीज के अंदर कंपनी द्वारा F21 Pro 4G और F21 Pro 5G फोन को पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस बात की पुष्टी नहीं की है। लेकिन, इन फोन के लॉन्च से पहले फोन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखाई दी हैं, जिससे मोबाइल फोन के डिजाइन की जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं कैसा होंगे भारत में जल्द लॉन्च होने वाले Oppo F21 Pro 4G और 5G वेरिएंट।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 160-220 km की रेंज देती हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर से लेकर कीमत तक

Oppo F21 Pro 4G और 5G के फीचर्स

ओप्पो के दोनों ही स्मार्टफोन 6.43 इंच के फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले के साथ बाजार में आ सकते हैं। फोन का 4G वेरिएंट 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। वहीं, 5G वेरिएंट 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। OPPO F21 Pro 4G फोन में स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया जा सकता है, जबकि 5G में स्नैपड्रैगन 695 SoC प्रोसेसर मौजूद होगा।

कैसा है कैमरा

दोनों ही फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस, 2MP मैक्रो और 2MP डेप्थ सेंसर लेंस दिए जाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5G वैरिएंट में 16MP सेंसर दिया जाएगा , वहीं 4G में खास 32MP Sony IMX709 लेंस दिए जाने की बात सामने आयी है।

यह सुनकर ग्राहक निराश हो सकते हैं, लेकिन 5G फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित ColorOS 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करने वाला होगा, जबकि 4G डिवाइस Android 12 पर आधारित ColorOS 12.1 पर काम करेगा। बैटरी की बात करें तो फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग देने वाली होगी।

यह भी पढ़ेंः 2023 की शुरुआत लॉन्च हो सकती है धाकड़ Mahindra XUV300 EV, जानें पूरी जानकारी

क्या होगा प्राइस

लॉन्च से पहले टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने स्मार्टफोन्स की कीमत के बारे में जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक 4G वैरिएंट एक ही स्टोरेज ऑप्शन में पेश होगा। जिसमें 8GB रैम, 128GB स्टोरेज मिल जाएगा। 4G फोन की कीमत 21,990 रुपये हो सकती है। जबकि 5G वेरिएंट भी 8GB रैम, 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। इस फोन की कीमत 25,990 रुपये होने का अनुमान है। फोन की असली कीमत का पता तो 12 अप्रैल को ही चलेगा, लेकिन टिप्स्टर द्वारा बताई गई यह कीमत सही साबित होने की पूरी संभावना है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।