OPPO F21s Pro ने 5G और 4G दोनों वैरियंट में मारी एंट्री, देखें गदर डिजाइन और तगड़े फीचर्स वाले फोन की कीमत

OPPO F21s Pro series फोन में स्नैपड्रैगन 6 सीरीज SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। जहां एक डिवाइस 4G और एक 5G प्रोसेसर से लैस है।

OPPO F21s Pro 5G
OPPO F21s Pro 5G

Oppo ने आज अपनी शानदार OPPO F21s Pro series के दो स्मार्टफोन को भारतीय बाजार लॉन्च किया है। कंपनी ने भारत में OPPO F21s Pro 5G और OPPO F21s 4G नाम से दो डिवाइस पेश किए हैं। दोनों ही फोन की कीमत लगभग समान है और फोन खूबसूरत डिजाइन और बढ़िया फीचर्स के साथ आते हैं। फोन में स्नैपड्रैगन 6 सीरीज SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। जहां एक डिवाइस 4G और एक 5G प्रोसेसर से लैस है। इसके साथ ही oppo F21s प्रो सीरीज के दोनों फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑर्बिट लाइट के साथ सिया गया है। वहीं, OPPO F21s Pro 4G में इंडस्ट्री में पहला खास 30x मैग्निफिकेशन वाला माइक्रोलेंस दिया गया है। आइये, इस सीरीज के डिवाइस की डिटेल्स को विस्तार से जानते हैं।

OPPO F21s Pro 5G और OPPO F21s Pro 4G Price

सौंपने ने दोनों ही डिवाइस को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम +128GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। जहां F21s Pro 5G की कीमत 25,999 रुपये तो F21s Pro 4G की कीमत 22,999 रुपये रखी गई है। फोन के लिए यूजर्स को डॉनलाइट गोल्ड और स्टारलाईट ब्लैक जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। वहीं फोंस की सेल आज ई-कॉमर्स प्लस्टफोर्म Amazon पर शुरू होगी।

यह भी पढ़े:Tecno ने पेश किया सबसे तगड़ा डिवाइस CAMON 19 Pro Mondrian, इसमें बदल जाता है फोन का कलर

OPPO F21s Pro 5G Specifications

OPPO F21s Pro 5G में 6.43-इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में स्नैपड्रैगन 695 5G SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। यह प्रोसेसर 2.2GHz क्लॉक स्पीड पर बेस्ड है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 8GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो फोनAndroid 12 आधारित ColorOS 12.1 पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

OPPO F21s Pro 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो डिवाइस में मल्टी-कूलिंग सिस्टम, रैम एक्सपेंशन, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IPX4 रेटिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

OPPO F21s Pro 4G Specifications

OPPO के इस 4G वर्जन में 6.43-इंच का फुल एचडी + AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2400 x 1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर पंच-होल डिजाइन भी दिया आया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट उपयोग हुआ है। जो 2.4GHz क्लॉक स्पीड पर बेस्ड है। इसमें भी 8GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है। बैटरी के मामले में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है।


कैसा है कैमरा

OPPO F21s Pro में भी ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस और 2MP का 30x मैग्निफिकेशन के साथ माइक्रोलेंस सेटअप मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का Sony IMX709 फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो यह फोन भी रैम एक्सपेंशन, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IPX4 रेटिंग के साथ आता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।