Oppo के दो फोल्डेबल डिवाइस मचाएंगे धूम, लॉन्च से पहले जानें पूरी डिटेल

Oppo का एक डिवाइस क्लैमशेल फोल्ड डिजाइन के साथ नजर आएगा और दूसरा बुक की तरह फोल्डिंग डिजाइन से लैस होगा।

मोबाइल निर्माता Oppo जल्द ही दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन (foldable phone) बाजार में लाने वाली है। खबरों के मुताबिक, कंपनी दो तगड़े फोल्डेबल डिवाइस पर जोर-शोर से काम कर रही है। इन्हें ग्लोबल मार्केट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि ओप्पो ने OPPO Find N नाम से एक फोल्डेबल फोन जरूर लॉन्च किया है, लेकिन इसे भारत में पेश नहीं किया गया है।

अब खबरे मिल रही है कि जिन दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है, उन्हें भारत में भी लाया जा सकता है। Digital Chat Station की रिपोर्ट को मानें, तो एक डिवाइस में क्लैमशेल फोल्ड डिजाइन होगा और दूसरा बुक की तरह फोल्डिंग डिजाइन के साथ आएगा। वहीं इन डिवाइस की तुलना Samsung Galaxy Z Flip से भी की जा रही है। फिलहाल इनके नाम का खुलासा भी नहीं हुआ है, लेकिन बताया गया है कि नए डिवाइस 120Hz रिफ्रेश रेट वाले के डिस्प्ले के साथ दस्तक देंगे। एक खास बात यह भी सामने आई है कि कंपनी फोंस को आकर्षक बनाने के लिए थिकनेस को कम करने पर जोर दे रही है।

यह भी पढ़ेंः बाजार में आया OnePlus का ये 50 इंच स्मार्ट टीवी, कीमत केवल 32,999 रुपये

Oppo के दो फोल्डेबल फोन

जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने फोल्डेबल डिवाइस ओप्पो Find N के सक्सेसर पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि नया डिवाइस Find N 2 नाम से बाजार में आ सकता है। यह फोन भी 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस डिस्प्ले के साथ आएगा। जिसमें मौजूदा वैरियंट के मुकाबले कम वजन और थिकनेस पर ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लाने का भी मन बना रही है।

इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि ओप्पो साल के आखिर तक कुछ तगड़े फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की रेंज भी पेश करेगी। Oppo के इन नए और दमदार फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में Qualcomm Snapdragon और MediaTek Dimensity प्रोसेसर मिलने की बात कही गई है। फिलहाल लीक में प्रीमियम फोन के मॉनीकर या अन्य फीचर्स का खुलासा नहीं हुआ है।

अब देखना यह है कि जहां एक तरफ Oppo Reno 8 सीरीज का लॉन्च करीब है, ये दो नए फोल्डेबल डिवाइस भारत में कब एंट्री लेते हैं। हम इन डिवाइस को लेकर आपको आगे अपडेट देते रहेंगे। आप इन फोल्डेबल डिवाइस को लेकर क्या राय रखते हैं, हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। 

यह भी पढ़ेंः 7000mAh बैटरी से लैस Tecno POVA 3 को सिर्फ 3,399 रुपये में खरीदने का मौका, जानें क्या है डील


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।