OPPO ला रहा सस्ता स्मार्टफोन, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Oppo A16e
Oppo A16e

मोबाइल निर्माता ओप्पो कंपनी ने अपना नया बजट फोन Oppo A16e लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कुछ ही दिन पहले ओप्पो कंपनी द्वारा भारत में मिड रेंज के फोन Oppo A76 और A96 स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था। अब ओप्पो द्वारा अपने एंट्री लेवल सेगमेंट के ओप्पो A16e स्मार्टफोन को लेकर आई है। इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जानें कि, आपको इस कम बजट के फोन में क्या सुविधाएं मिल रही है और यह फोन आपको किस कीमत में मिलने वाला है।

Oppo A16e के बारे में जानें सबकुछ

ओप्पो द्वारा पेश किया गया Oppo A16e 6.52 इंच के आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रेजल्यूशन 720X1600 पिक्सल का है। फोन में 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट की स्क्रीन है जो पिक्सल डेंसिटी 269ppi को सपोर्ट करता है। इसके डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi का Redmi K40S हुआ लॉन्च, जानें दमदार प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग वाले इस फोन की खूबियां

Oppo A16e को MediaTek Helio P22 चिपसेट का प्रोसेसर पर पेश किया गया है और यह फोन फोन 3GB और 4GB की LPDDR4x RAM के साथ आता है। इसके साथ ही 32GB और 64GB स्टोरेज ऑप्शन भी आपको मिल जाता है। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4230 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट स्केनर के साथ फेस अनलॉक भी दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें डुअल 4G वोएलटई, WiFi 802.11b/g/n, Bluetooth 5, GPS, microSD कार्ड स्लॉट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है।

कैसा है कैमरा

अगर Oppo A16e फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। डिस्प्ले के उपर टीयर ड्रॉप नॉच दिया गया है उसी में सेल्फी कैमरा उपलब्ध है। बैक कैमरे में एलईडी फ्लैश की सुविधा है। वहीं कंपनी ने इसमें एंड्राइड 11 बेस्ड ColorOS 11.1 को पेश किया है।

यह भी पढ़ेंः अपने नए लुक से दीवाना बना देगी 2022 Maruti Alto 800, जानें क्या होंगी खूबियां

क्या होगी कीमत

इस फोन के लिए आपको मिडनाइट ब्लैक, ब्लू और व्हाइट कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फिलहाल इस फोन की कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक यह फोन 9,990 और 11,999 रुपए की कीमत में मिलने की उम्मीद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।