Oppo ने लॉन्च किए 2 धाकड़ फोन, जानें कीमत और बढ़िया फीचर्स

oppo A76
oppo A76

प्रमुख मोबाइल निर्माता कंपनी Oppo ने भारत में A-सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Oppo A76 और A96 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए नए मिड-रेंज स्मार्टफोन पेश किये हैं। कीमत और फीचर्स को देखते हुए A76 मॉडल ग्राहकों के लिए ज्यादा अच्छा विकल्प समझ में आता है जो स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ में आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट की स्क्रीन मिल जाती है। वहीं Oppo A96 की बात करें तो इसमें AMOLED डिस्प्ले है, यह भी 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। दोनों नए स्मार्टफोन का बैक पैनलपॉलीकार्बोनेट का बना है। पोस्ट को पूरा पढ़े और जानें आपको इन दोनों नए स्मार्टफोन में क्या फीचर्स मिलते हैं।

Oppo A76, A96 के फीचर्स

Oppo A76 की बात करें तो यह स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.56-इंच HD+ IPS LCD स्क्रीन दी गई है। डिस्प्ले के ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड होल-पंच कटआउट है। फोन में स्नैपड्रैगन 680 Soc प्रोसेसर दिया गया है और साथ ही फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर व AI फेस अनलॉक की सुविधा मिल जाती है। A76 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसमें 5,000mAh की बैटरी मिलती है जो 33W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट प्रदान करती है।

इसे भी पढ़ेंः Vivo के ये तीन स्मार्टफोन हुए बेहद सस्ते, जानें क्या है इनका नया प्राइस

कैमरे की बात की जाए तो इसमें डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का पोर्ट्रेट सेंसर मौजूद है। साथ ही इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 11-आधारित ColorOS 11.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है।

वहीं A96 में 6.59-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जिसमें फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन मिल जाता है। यह भी 90Hz का रिफ्रेश रेट देने की क्षमता रखता है। खास बात यह है की यह डिस्प्ले पांडा ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का पोर्ट्रेट लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरे दिया गया है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। प्रोसेसर की बात करें तो यह A76 के समान ही होगा। फोन का वजन 191 ग्राम बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक और झलक आई सामने, जानें क्या है इसमें खास

Oppo A76 और A96 का प्राइस

ओप्पो कंपनी ने यह दोनों ही फोन सिंगल स्टोरेज ऑप्शन के साथ बाजार में उतरे हैं, जिसमें A76 4G के 6GB रैम 128GB स्टोरेज की कीमत 17,499 रुपये रखी गयी है। वहीं A96 के 8GB रैम 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।