7,100mAh बैटरी की ताकत के साथ Oppo Pad Air हुआ लॉन्च, साथ मिलेगी 10.36 इंच की लार्ज डिसप्ले

Oppo Pad Air
Oppo Pad Air

Oppo ने अपनी प्रीमियम Reno 8 स्मार्टफोन सीरीज के साथ नया Oppo Pad Air भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह नया टैबलेट शानदार डिज़ाइन और दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया गया है। इससे पहले कंपनी ने अपने टैबलेट की रेंज साल की शुरुआत में पेश की थी। अब कंपनी नए और कम कीमत वाले टैब के साथ सामने आई है। कीमत के लिहाज से देखा जाए तो नया Oppo Pad Air पहले की तुलना में आधी कीमत पर लॉन्च किया गया है। फिलहाल इसे घरेलू बाजार चीन में उतारा गया है। उम्मीद की जा रही है कि, जल्द नई Oppo Reno 8 सीरीज सहित Oppo Pad Air भी ग्लोबल और भारतीय टेक मंच पर दस्तक दे सकते हैं। आइये, आगे आपको नए Oppo Pad Air के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 8 स्मार्टफोन सीरीज ने मारी धांसू एंट्री, जानें तगड़े फीचर्स और कीमत   

Oppo Pad Air का प्राइस

कंपनी ने इस पैड को तीन स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें 4जीबी रैम +64 जीबी स्टोरेज, 4जीबी रैम +128जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज मिलता है। ग्राहकों को इस नए टैब के लिए ग्रे और  सिल्वर दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। कीमत की बात करें तो इस टैब के बेस वेरिएंट को चीन में 1299 युआन यानी करीब 15,150 रुपये में खरीदा जा सकता है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,699 युआन यानी करीब 19,800 रुपये है।

Oppo Pad Air के फीचर्स

नए Oppo Pad Air में 10.36 इंच का 2K LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2000×1200 पिक्सल रेजॉलूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट और 83.5 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। इस डिस्प्ले पर 360 निट्स पीक ब्राइटनेस और लो-ब्लू लाइट एमिशन फीचर भी मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट उपयोग हुआ है। साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 610 GPU दिया गया है। स्टोरेज के मामले में टैब में 6जीबी तक LPDDR4x रैम और 128जीबी तब UFS 2.2 स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है, जिसकी मदद से आप 512जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।
बैटरी की बात करें तो पैड में 7100mAh की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो यह टैबलेट ऐंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित Color OS पर रन करता है।    

यह भी पढ़ें: Moto E32s स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है तारीख

टैब के कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा मिलता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है।
इसके अलावा टैब में दमदार साउंड आउटपुट के लिए डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ क्वॉड स्पीकर दिए गए हैं। इसके साथ ही यह टैब ओप्पो स्टायलस सपोर्ट और मैग्नेटिक कीबोर्ड के साथ आता है। जिसे ग्राहक अलग से खरीद सकते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।