सामने आई Oppo Pad Air की झलक, Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर के साथ जल्द होगा लॉन्च

Oppo Pad Air
Oppo Pad Air

मोबाइल निर्माता Oppo ने स्मार्टफोन क्षेत्र में दबदबा बनाने के बाद टैबलेट सेगमेंट में भी कदम रख लिया है। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही Oppo Pad लॉन्च किया था। यह टैब बाजार में मौजूद Samsung , Xiaomi और Vivo जैसी कंपनियों को टक्कर देने वाला बेहतरीन डिवाइस था, लेकिन अब कंपनी अपने टैबलेट की रेंज में विस्तार कर रही है। इस विस्तार के तहत कंपनी नया Oppo Pad Air पेश करने को तैयार है। बताया जा रहा है कि, यह नया टैबलेट जल्द ही ओप्पो रेनो 8 सीरीज के साथ पेश किया जाएगा। बता दें कि, टिपस्टर Wow Technology ने ओप्पो रेनो 8 सीरीज के लॉन्च के बारे में बताया था कि, यह सीरीज 23 मई को पेश होगी। अब शायद कंपनी इसी दिन Oppo Pad Air टैबलेट भी बाजार में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें: ख़बरदार! Google Play Store से गायब हो जाएंगी 9 लाख ऐप्स, जानें बड़ी वजह

आपको बता दें कि, ओप्पो पैड एयर के नाम से झलकता है कि, ओप्पो प्रमुख टेक निर्माता एप्पल की राह पर चल रही है। वहीं, कंपनी ने नए टैबलेट की झलक भी पेश कर दी है। बताया जा रहा है कि, यह कंपनी का सस्ता और बेहतरीन डिवाइस बनकर सामने आने वाला है। ओप्पो ने चीन में इस नए टैबलेट के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग भी शुरू कर दी है।

चीन की ऑफिशियल Oppo वेबसाइट पर इस टैबलेट की झलक देखी जा सकती है। जिसमें बताया गया है कि, इस टैबलेट के साथ पेंसिल दी जाएगी। साथ ही एक तस्वीर यह भी बताती है कि, इसमें कीबोर्ड केस भी दिया जाएगा।

लॉन्च से पहले टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने Oppo Pad Air के कुछ फीचर्स का खुलासा किया है। आइये,  जानें क्या होंगे इस नए डिवाइस के फीचर्स।

Oppo Pad Air के फीचर्स

Oppo Pad Air में 10.36 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 2000 × 1200 का पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मिल सकता है। टैबलेट में शानदार ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर मिल सकता है। साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 610 जीपीयू दिया जा सकता है।

अगर बैटरी की बात करें तो इसमें 7,100mAh की बैटरी दी जाएगी। जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल जाएगा। इसके साथ ही यह टैबलेट डॉल्बी एटमॉस ऑडियो के साथ क्वाड स्टीरियो स्पीकर सेटअप के साथ आने की बात सामने आई है।

अगर कैमरा की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा होगा। फिलहाल इसके कैमरा लेंस का खुलासा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: इंडियन्स को भा रहे 4G Tablet, 68 प्रतिशत की बढ़ी सेल! जानें किस ब्रांड को किया गया सबसे ज्यादा पसंद

कम कीमत में हो सकता है लॉन्च

कीमत को लेकर माना जा रहा है कि, आगामी ओप्पो टैबलेट RMB 1,000 यानी करीब 11,500 रुपये में लॉन्च हो सकता है।  


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।