Oppo Reno 7 4G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर और 64MP कैमरा

Oppo Reno 7 4G
Oppo Reno 7 4G

Oppo Reno 7 4G को आखिरकार टेक मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इस फोन को अपनी Reno सीरीज के अंदर इंडोनेशिया में पेश किया, जिसके अंदर पहले ही OPPO Reno 7 5G और Reno 7 Pro 5G को लॉन्च किए जा चुके हैं। हालांकि, अभी इंडिया में ओपो रेनो 7 4जी के लॉन्च की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि इस फोन को भारत में 12 अप्रैल को लॉन्च होने वाले Oppo F21 सीरीज के साथ पेश किया जा सकता है। आइए आगे आपको इस आर्टिकल में ओपो रेनो 7 4जी स्मार्टफोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया Semi-Automatic Washing Machines, एंटी-बैक्टीरियल टेक्नोलॉजी से है लैस

Oppo Reno 7 4G के फीचर्स

Oppo Reno 7 सीरीज का नया स्मार्टफोन 6.43 इंच के एमोलेड डिस्प्ले के लॉन्च हुआ है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 x 2400 सहित Full HD+ का है। यह डिसप्ले 90Hz का रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट है। फोन में होल पंच कटआउट देखने को मिलता है, जिसमें फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन 90.8% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो प्रदान करता है। साथ ही डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया हुआ है।

फोन में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4500 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो 33W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम है। फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स, ColorOS 12.1 पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस दिया गया है। इस फोन में ग्राहकों को अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस नहीं मिलेगा, बल्कि मैक्रो और डेप्थ फोटो लेने के लिए दो, 2MP लेंस मिल जाएंगे। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 3.5mm का हेडफोन जैक, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS, NFC, USB-C जैसी बेसिक सुविधाएं मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें: आपका स्मार्टफोन होगा तेजी चार्ज, Anker ने लॉन्च किया नया 35W USB-C Wall Charger

Oppo Reno 7 4G की कीमत

फोन को इंडोनेशिया में ट्वाइलाइट ऑरेंज और कॉस्मिक ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे एक ही स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। इसकी कीमत की बात करें तो यह IDR 5,200,000 यानी करीब 27,500 रुपये का है। उम्मीद की जा रही है कि यह फोन भारत में 25,000 रुपये से कम में लॉन्च हो सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।