Oppo Reno 7 Lite 5G हुआ लॉन्च, डिजाइन और फीचर्स दोनों हैं जबरदस्त

Oppo Reno 7 Lite 5G
Oppo Reno 7 Lite 5G

मोबाइल निर्माता Oppo ने नया Oppo Reno 7 Lite 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने सबसे पहले इसे यूरोप में लॉन्च किया है। यह फोन नए अंदाज में पेश हुए है, जिसे पहले पेश किए गए Reno 7Z 5G का नया और बेहतर वर्जन बताया जा रहा है। Reno 7Z 5G को कंपनी मार्च में थाईलैंड में पेश कर चुकी है। नए Oppo Reno 7 Lite 5G की तुलना भारत में लॉन्च हुए Oppo F21 Pro 5G के डिजाइन से भी की जा रही है। Oppo Reno 7 Lite 5G फोन लुक्स और फीचर्स में काफी दमदार है। फोन में बेहतरीन प्रोसेसर, ट्रिपल कैमरा सेटअप और कई शानदार सुविधाएं मिल जाती हैं। इस पोस्ट में आगे जानें फोन के सभी फीचर्स और उपलब्धता की जानकारी।

यह भी पढ़ें: 21 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus Ace, कंपनी ने किया कन्फर्म

Oppo Reno 7 Lite 5G की उपलब्धता

फोन को बाजार में आने में अभी कुछ समय लगने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि फोन कुछ दिन में सेंट्रल और ईस्टर्न यूरोप में उपलब्ध हो जाएगा। फोन के लिए ग्राहकों को कॉस्मिक ब्लैक और रेनबो स्पेक्ट्रम, दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन को केवल 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। फोन की कीमत के बारे में जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। साथ ही फोन अन्य देशों में लॉन्च होगा या नहीं, इसकी भी जानकारी नहीं मिली है।
एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक Oppo Reno 7 Lite 5G के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत EUR 350 यानी करीब 29,100 रुपये हो सकती है।

Oppo Reno 7 Lite 5G के फीचर्स

फोन में  6.43-इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। डिस्प्ले के कार्नर पर पंच-होल कट देखने को मिलता है। जहां 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।
फोन में स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4,500mAh की बैटरी मिल जाती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम है। OPPO Reno7 Lite 5G स्मार्टफोन   Android 12 पर आधारित ColorOS 12 पर रन करता है। फोन की सुरक्षा के लिए  फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही फोन में खास  5 जीबी तक एक्सटेंड रैम सपोर्ट मिल जाता है। फोन का वजन करीब 173 ग्राम बताया गया है।

यह भी पढ़ें: Vivo T1 Pro 5G स्मार्टफोन को लेकर Geekbench पर हुआ खुलासा, मिलेगा 778G प्रोसेसर और 8GB रैम

Oppo Reno 7 Lite 5G का कैमरा

फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस दिया गया है। कैमरा के पास रिंग एलईडी भी दी गयी है, जो नोटिफिकेशन मिलने या चार्जिंग के दौरान यूजर को संकेत देने के काम आती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।