OPPO Reno 7A हुआ लॉन्च, जानें इस दमदार फोन की कीमत और फीचर्स

Oppo Reno 7A में शानदार AMOLED डिस्प्ले, 5G स्पोर्ट, दमदार क्वालकॉम Snapdragon 6 सीरीज प्रोसेसर, लाजवाब ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं।

OPPO Reno 7A
OPPO Reno 7A

Oppo का नया और तगड़ा डिवाइस OPPO Reno 7A लॉन्च किया जा चुका है। सबसे पहले इस डिवाइस को कंपनी ने जापान में लॉन्च किया है। नए डिवाइस को Reno सीरीज के तहत आने वाले 5A के सक्सेसर के रूप में देखा जा रहा है। फीचर्स की बात करें, तो Oppo Reno 7A में शानदार AMOLED डिस्प्ले, 5G स्पोर्ट, दमदार क्वालकॉम Snapdragon 6 सीरीज प्रोसेसर, लाजवाब ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में  OPPO Reno 7A स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Reliance ने हासिल किए IPL के मीडिया राइट्स, क्या Jio यूजर्स को होगा इसका फायदा

OPPO Reno 7A की कीमत और सेल कब होगी

OPPO Reno 7A स्मार्टफोन को सबसे पहले कंपनी ने जापान में उतारा है। उम्मीद है कि इसे कई और देशों में भी जल्द लाया जा सकता है। फोन को जापान में 44,800 येन यानी करीब 26,000 रुपये में पेश किया गया है। ग्राहकों को ओप्पो के इस फोन के लिए स्टैरी ब्लैक और ड्रीम ब्लू कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल कब होगी इसे लेकर जानकारी साफ नहीं है।

OPPO Reno 7A के फीचर्स

फोन के डिजाइन की बात करें, तो नया डिवाइस पैन मैट फिनिश के साथ आता है। ओप्पो के इस नए स्मार्टफोन में 6.4-इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में पंच होल डिजाइन नजर आता है। जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। इस डिस्प्ले पर 90Hz रिफ्रेश रेट, 89.4 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो, 180Hz टच सैंपलिंग रेट और 409ppi पिक्सल डेंसिटी मिल जाती है।
प्रोसेसर की बात करें, तो OPPO Reno 7A स्मार्टफोन में क्वालकॉम Snapdragon 695 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB LPDDR4x RAM और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसके साथ ही फोन को IP68-रेटिंग मिली हुई है, जिससे फोन वाटर और डस्ट प्रूफ बन जाता है। OS की बात करें, तो ओप्पो का यह फोन Android 11 आधारित ColorOS 12 पर रन करता है। साथ ही फोन में सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः Realme C30 स्मार्टफोन 20 जून को होगा पेश, जानें इस सस्ते डिवाइस की खासियत

कैसा है कैमरा

OPPO Reno 7A फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में  16MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।