Oppo Reno 8 जल्द हो सकता है लॉन्च, OnePlus 10 Pro से होगा सीधा मुकाबला

Oppo Reno8 may launch soon
Oppo Reno8 may launch soon

मोबाइल निर्माता Oppo जल्द ही Oppo Reno8 स्मार्टफोन की घोषणा कर सकता है। कंपनी लॉन्च को लेकर आमतौर पर 6 महीने का समय लेती है। इससे पहले ओप्पो ने नवंबर में चीनी टेक मंच पर रेनो 7 सीरीज स्मार्टफोन की घोषणा की थी। अब यह साफ हो जाता है कि, Oppo Reno8 सीरीज का लॉन्च जल्द होने की संभावना है। आपको बता दें कि नई Oppo Reno8 सीरीज का डिज़ाइन और कुछ खास जानकारी माइक्रोब्लागिंग साइट Weibo पर लीक हो गई है।

लीक से मिल रही जानकारी के मुताबिक ओप्पो रेनो 8 सीरीज़ फोन का डिज़ाइन OnePlus 10 Pro से काफी मिलता-जुलता होने वाला है। यानी Oppo Reno8 लॉन्च होने पर OnePlus 10 Pro को टक्कर देने वाला है। नई ओप्पो सीरीज में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप और पंच-होल डिसप्ले होने की भी जानकारी सामने आई है। जानें इस फोन से जुड़ी तमाम जानकारी।

यह भी पढ़ें: सुजुकी भारत में लॉन्च करेगी नई V-Strom 250 मोटरसाइकिल! Benelli TRK 251 से होगा मुकाबला

कैसा होगा Oppo Reno8

फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Reno8 सीरीज फोन में 6.55-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है जो फुल एचडी+ रिज़ॉल्यूशन वाला होगा तथा 120Hz रिफ्रेश रेट पर काम करेगा।
लीक हुई फोटो में Reno8 सीरीज का कैमरा सेटअप वनप्लस 10 प्रो के समान नज़र आता है। यानी इसमें ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप होना तय है। यह कैमरा सेटअप LED फ़्लैश से लैस होगा। साथ ही Reno सीरीज में लेजर ऑटोफोकस मॉड्यूल तकनीक होने की भी उम्मीद है।

कैसा होगा Oppo Reno8 का कैमरा

लीक के अनुसार Oppo Reno8 में 50MP का Sony IMX766 प्राइमरी लेंस दिया जा सकता है। अन्य दो लेंस के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।  

फिलहाल इस फोन को लेकर इतनी ही जानकारी मिल पाई है, बताया जा रहा है कि इसका लॉन्च अब दूर नहीं है। इसे लेकर सर्टिफिकेशन वेबसाइटों द्वारा और भी जानकारियां जल्द ही सामने आ सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 300 रुपये की EMI पर ले आएं ये Inverter UPS, ऐप और सोलर जैसी सुविधाओं से है लैस

OnePlus 10 Pro की डिटेल्स

वनप्लस 10 प्रो में 6.7-इंच QHD+ LTPO2 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1 बिलियन कलर, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+, 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस और साथ ही गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन मिल जाता है। फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 12GB तक रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। OnePlus 10 Pro में 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, इसके साथ ही 50MP का अल्ट्रावाइड लेंस, और एक 8 MP टेलीफोटो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 MP फ्रंट कैमरा दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।