[Exclusive] 18 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा OPPO Reno 8 सीरीज, जानें पूरी डिटेल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Reno8 series स्मार्टफोन को भारत में 18 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। भारत में रेनो 8 सीरीज के तीन फोन लॉन्च किए जाएंगे

Oppo Reno8 Series

प्रमुख चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी OPPO ने मई में रेनो 8 सीरीज (Reno8 series) स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया था। वहीं कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि जल्द ही यह फोन अब भारत में लॉन्च होने वाला है। हालांकि उस खबर में तारीख की घोषणा नहीं की गई थी लेकिन आज माय स्मार्ट प्राइस हिंदी इस फोन को लेकर एक एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है। हमें खबर मिली है कि कंपनी OPPO Reno8 series स्मार्टफोन को 18 जुलाई (18 July) को भारत में लॉन्च करने वाली है। हालांकि यह लॉन्च ऑनलाइन होगा या कंपनी ऑफलाइन इवेंट करेगी, इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है, लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि कंपनी ऑनलाइन इवेंट में ही इसे लॉन्च करेगी।

हमें यह जानकारी इंडस्ट्री सोर्स से मिली है। उन्होंने हमें यह भी बताया कि OPPO भारत में Reno 8 सीरीज में वनिला मॉडल के अलावा Reno 8 Pro को भी लॉन्च करेगी। वहीं एक और मॉडल भी आ सकता है। हालांकि इस मॉडल के बारे में फिलहाल बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। चूंकि ये फोन चीन में लॉन्च हो चुके हैं ऐसे में इनके स्पेसिफिकेशन पहले से ही उपलब्ध हैं और देखा गया है कि ओप्पो जो फोन चीन में लॉन्च करता है, वही इंडिया में आता है। ऐसे में आशा यही है कि इन फोंस के स्पेसिफिकेशन में कोई अंतर नहीं होगा।

Oppo Reno 8 Pro के स्पेसिफिकेशंस

रेनो 8 प्रो (Oppo Reno 8 Pro) में 120Hz 6.62-इंच का FHD+ AMOLED है और यह स्नैपड्रैगन 7 Gen चिपसेट पर रन करता है। इसकी क्लॉक स्पीड 2.4GHz तक है। यह 12GB तक LPDDR4x रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है। कैमरा फीचर्स की बात करें, तो इसमें 50MP Sony IMX766 सेंसर, 8MP वाइड-एंगल लेंस और 2MP मैक्रो स्नैपर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 32MP Sony IMX709 स्नैपर है। रेनो 8 प्रो में 4500mAh की बैटरी है, जो 80W सुपर फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Oppo Reno 8 के स्पेसिफिकेशंस

वेनिला ओपो रेनो 8 में 6.43-इंच फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले है। यह 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आता है। रेनो 8 में 12GB तक LPDDR4x रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज है। फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 1300 प्रोसेसर पर रन करता है जिसका मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 3GHz है।

कैमरा फीचर की बात करें, तो रेनो 8 में f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का b&w सेंसर और 2MP का मैक्रो शूटर है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 32MP Sony IMX709 सेंसर है। फोन में 4,500mAh की बैटरी है, जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

रही बात प्राइस की तो ओपो रेनो 8 प्रो को चीन में CNY ​​2999 में लॉन्च किया गया है जो कि भारतीय रुपये के अनुसार करीब 35,000 रुपये के आसपास है। वहीं रेनो 8 CNY 2499 (करीब 29,100 रुपये) से शुरू होता है।

ओप्पो रेनो 8 प्रो, रेनो 8 का आइरिस पर्पल कलर वैरियंट लॉन्च

आपको बात दें कि हाल में कंपनी ने चीन में OPPO Reno8 Pro को Slightly Drunk, एनकाउंटर ब्लू और नाइट ब्लैक कलरवे में लॉन्च किया गया था। रेनो 8 को Slightly Drunk, क्लियर स्काई ब्लू और नाइट ब्लैक कलर के साथ लॉन्च किया गया था। अब नया आइरिस पर्पल इस तिकड़ी में शामिल हो गया है। हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि नया कलर वैरियंट भारत में आएगा या नहीं।

यह भी पढ़ेंः नोकिया के ये हैं बेस्ट 4G Keypad Phone, बस 150 रुपये की EMI पर उपलब्ध