OPPO Reno 9, Reno 9 Pro और Reno 9 Pro Plus जल्द होंगे लॉन्च, जानें खास फीचर्स की डिटेल्स

भारतीय बाजार में OPPO Reno 9 Series को अगले साल 2023 में पेश किया जाएगा।

Opppo-Reno-9-Pro
Opppo-Reno-9-Pro

मोबाइल निर्माता Oppo जल्द ही बाजार में OPPO Reno 9 Series की लॉन्चिंग करने के लिए तैयार है। इस आने वाली तगड़ी सीरीज में OPPO Reno 9, Reno 9 Pro और Reno 9 Pro Plus जैसे तीन नए डिवाइस की एंट्री हो सकती है। बता दें कि फिलहाल कंपनी ने लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन इन फोंस के फीचर्स की खास जानकारी सामने आ गई है। यह भी बताया गया है कि भारतीय बाजार में OPPO Reno 9 Series को अगले साल 2023 में पेश किया जाएगा। वहीं, Digital Chat Station (DCS) के ताजा लीक में फोन के प्रोसेसर, बैटरी, कैमरा, डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग तकनीक के बारे में बताया गया है। आइए, आगे आपको इन सभी फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं।

OPPO Reno 9 Series

जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले सीरीज को चीन में पेश किया जा सकता है। वहीं, फीचर्स की बात करें तो लीक के मुताबिक Reno 9 Pro Plus फोन में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि 15 नवंबर तक Snapdragon 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर भी बाजार में आ सकता है। लेकिन कहा जा रहा है कि दोनों ही प्रोसेसर लगभग एक तरह की परफॉर्मेंस देंगे। जबकि अगर OPPO Reno 9 Series के डिस्प्ले की बात करें तो तीनों ही डिवाइस में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्पले मिलेगा। जिसमें 120hz रिफ्रेश रेट की पेशकश की जाएगी। 

यह भी पढ़ें:केवल 9,999 रुपये में खरीदें ये 5 कैमरों वाला Motorola G22 फोन, EMI बनेगी केवल 347 रु

OPPO Reno 9 Series Specifications

Reno 9 Pro Plus फोन में ट्रिपल रियर कैमरा होने की बात सामने आई है। जिसमें 50 मेगापिक्सल Sony IMX890 का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा। यह कैमरा लेंस इससे पहले के Sony IMX766 से बेहतर होगा। इसके साथ ही इस कैमरा सेटअप में OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक भी दी जाएगी। वहीं अन्य कैमरा लेंस की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाएगा।

फोन की बैटरी को लेकर कहा गया है कि Reno 9 Pro Plus डिवाइस में 4700 एमएएच की बैटरी होगी। जो पहले पेश किए गए Reno 8 Pro+ 5G डिवाइस से थोड़ी ज्यादा है। साथ ही नए फोन में 80 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा।

अगर इस सीरीज के Reno 9 Pro की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 8100 Max प्रोसेसर मिलने की बात सामने आई है। वहीं, फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा लेंस और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा लेंस होगा। कैमरा की बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में MariSilicon X NPU तकनीक मिलेगी। कनेक्टिविटी की बात करें तो डिवाइस में 5G सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा प्रो डिवाइस की बैटरी की बात करें तो इसमें 4500 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जिसमें 67 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।

आखिर में अगर Reno 9 डिवाइस की बात करें तो इसमें Snapdragon 778G SoC प्रोसेसर होगा। यह डिवाइस भी प्रो वैरियंट की तरह 4500 एमएएच की बैटरी से लैस होगा, जिसमें 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें:555 रुपये के ऑफर के साथ मिल तगड़ा Realme 9i 5G स्मार्टफोन, जानें डिटेल और करें आर्डर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।