Airtel ने फिर ग्राहकों को किया नाराज, अब पहले से कम दिनों के लिए मिलेगी ये फ्री सर्विस

Airtel refuses to refund rs 20 to bengaluru customer, court fines 1020 ruppee
Airtel prepaid plans

भारतीय टेलीकॉम दिग्गज Airtel ने अपने पोस्टपेड प्लांस में कुछ ऐसे बदलाव किए हैं, जिसके चलते ग्राहकों में नाराजगी देखी जा रही है। दरअसल, कंपनी ने एक साथ 4 पोस्टपेड प्लांस में मिलने वाले बेनिफिट्स की समय सीमा घटा दी है। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अब चार पोस्टपेड प्लान में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन 1 साल के जगह सिर्फ 6 महीने के लिए ही मिलेगा। बता दें कि एयरटेल द्वारा अपने पोस्टपेड प्लांस में OTT, यानी over-the-top कंटेंट देखने के लिए सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। आइए आगे आपको बताते हैं कि कौनसे हैं वह प्लान जिनमें यह बदलाव देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ेंः Realme Q5i स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिले रहे बेहद दमदार फीचर्स

Airtel पोस्टपेड प्लान में हुआ बदलाव

डिजिटल टेक प्लेटफॉर्म टेलीकॉम टॉक के मुताबिक एयरटेल ने अपने पोस्टपेड प्लांस में अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की समय सीमा को घटा दिया है। अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन पहले 1 साल के लिए दिया जाता था, लेकिन अब पोस्टपेड प्लांस में इस सब्सक्रिप्शन की मदद से केवल 6 महीने का ही एंटरटेनमेंट मिलने वाला है।

जानकारी के लिए बता दें कि, एयरटेल के 4 अलग पोस्टपेड प्लांस के साथ अब यह नियम लागू हो जाएगा। फिलहाल एयरटेल अपने चार पोस्टपेड प्लान 499 रुपये, 999 रुपये, 1,119 रुपये और 1599 रुपये के प्लान के साथ अमेज़न प्राइम मेंबरशिप देता है। अब ग्राहकों को इन सभी प्लांस में 6 महीने का अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

बाकी लाभ पहले की तरह होंगे

एयरटेल पोस्टपेड के इन प्लान में मिलने वाले बाकी सभी बेफिट्स को एक समान रखा गया है। यानी मौजूदा पोस्टपेड प्लांस में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100SMS, अनलिमिटेड डाटा सहित सभी फीचर्स पहले की तरह होंगे। प्लान में केवल एक बदलाव किया है, वह यह कि, अमेज़न सब्सक्रिप्शन को घटाकर 6 महीने के लिए कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः जल्द लॉन्च होंगी Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक कारें, ये है कंपनी का प्लान

क्यों हुआ ये बदलाव

एयरटेल ने अपने पोस्टपेड प्लान में किए गए बदलाव को लेकर कोई खास कारण नहीं बताया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह बदलाव अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के बढ़ते भाव को लेकर हुआ है। फिलहाल अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के दाम काफी बढ़ रहे हैं, नई कीमत के मुताबिक अमेजन प्राइम मेंबरशिप में 500 रुपये का इजाफा हुआ है।

अब देखना यह है कि, कंपनी के इस तरह के बदलाव के बाद ग्राहक इस पोस्टपेड प्लान को बदलाव के साथ स्वीकार करते हैं या फिर वे किसी और विकल्प की तरफ रुख करेंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।