इस ऐप पर OTT कंटेंट सहित सब कुछ मिलेगा Free, डाउनलोड करें और देखें पसंदीदा मूवीज और शोज

एक स्टार्टअप कंपनी ने ऐसी ऐप बनाई है। जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के भी ऑनलाइन कंटेंट देख सकते हैं।

Sugar box App
Sugar box App

बढ़ते इंटरनेट उपयोग के चलते बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के स्मार्टफोन केवल एक खिलौना हो जाता है। वहीं, अगर आपको बिना इंटरनेट सेवा के मोबाइल में बेहतरीन मूवी, सीरीज सहित शोज देखने का मौका मिले तो आप कहेंगे कि यह संभव नहीं है। लेकिन तकनीक ने आजकल सब कुछ बदल दिया है। दरअसल एक स्टार्टअप कंपनी ने ऐसी ऐप बनाई है। जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के भी ऑनलाइन कंटेंट देख सकते हैं। इस ऐप को कंपनी ने SugarBox नाम से पेश किया है। जिसे आप एंड्रॉयड पर गूगल प्ले स्टोर के जरिए और एप्पल फोंस पर एप्पल स्टोर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। आइये, आगे आपको इस आर्टिकल में SugarBox App के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

साल 2017 में आई थी कंपनी 

जानकारी के लिए बता दें कि SugarBox  को साल 2017 में शुरू किया गया था। जिसे Margo Networks Private Limited. In कंपनी ने बनाया था, लेकिन बाद में इसे Zee Entertainment Enterprises Limited (ZEEL) ने अपना बना लिया था। यानी ZEE कंपनी भी इस ऐप का मालिकाना हक रखती है।

यह भी पढ़े: 1 अक्टूबर से शुरू होगा भारत में 5G, PM मोदी India Mobile Congress में करेंगे शुरुआत

बिना इंटरनेट के देखे कंटेंट

आपको बता दें कि इस ऐप पर बिना इंटरनेट के जरिए काफी कंटेंट देखा जा सकता है, लेकिन इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल के एप स्टोर पर जा सकते हैं। बता दें कि यह ऐप मामूली 14 एमबी का है, जिसे डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल कर एंटरटेनमेंट का मजा लिया जा सकता है। यानी कि OTT प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई प्रीमियम फिल्में और शोज आप फ्री में देख सकते हैं।

कैसा करता है काम

आप सोच रहे होंगे कि (how SugarBox App works) शुगर बॉक्स ऐप कैसे फ्री में कंटेंट प्रोवाइड करता था। तो आपको बता दें कि शुगर बॉक्स ने अपने राउटर सीएससी सेंटर पर लगाए हैं, इसलिए आपको शुगर बॉक्स ऐप का उपयोग करने के लिए इन सेंटर के 100 मीटर के करीब रहना होगा। एक खास बात यह है कि शुगर बॉक्स का राउटर भी किसी वाईफाई राउटर की तरह ही काम करता है। वहीं जब अब यहां फोन के वाईफाई से शुगर बॉक्स के वाईफाई को कनेक्ट करते हैं, तो बिना किसी इंटरनेट के पसंदीदा कंटेंट देखने का मौका मिलता है। इसके साथ ही ऐप पर ऑनलाइन शॉपिंग भी की जा सकती है। वहीं, फिलहाल इस प्लेटफार्म पर केवल zee5 ऐप का कंटेंट देखने को मिलेगा।

आखिर में बताते चलें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुगर बॉक्स फिलहाल देश में 250 से ज्यादा सेंटर्स पर सक्रिय है। जिसमें महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य शामिल है। वहीं, कंपनी धीरे-धीरे विस्तार कर रही है और अपना नेटवर्क फैला रही है।

यह भी पढ़े: BSNL के बेस्ट प्रीपेड प्लांस, मिलती है 80 दिनों से ज्यादा की वैलिडिटी और सबकुछ फ्री


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।