पैनासोनिक का Toughbook S1 Rugged Tablet भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Panasonic Toughbook S1 rugged tablet

Panasonic Toughbook S1 rugged tablet (पैनासोनिक टफबुक एस1 रग्ड टैबलेट) को भारत में लॉन्च हो गया है। इस बेहद मजूबत टैबलेट को लॉजिस्टिक्स, ट्रांसपोर्टेशन, फील्ड सर्विस आदि को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। यह Android 10 Android Enterprise के साथ रन करता है।

इसके बारे में कहा जाता है कि यह बिजनेस के लिए एप्लिकेशन सेफ्टी, विश्वसनीयता और प्रबंधन को बढ़ाता है। इसमें इंटीग्रेटेड बारकोड रीडर (integrated barcode reader) के साथ दो बैटरी साइज विकल्पों में उपलब्ध है। पैनासोनिक टफबुक एस1 को विषम परिस्थितियों में काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Hero Electric ने लॉन्च किया सस्ता ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर, कीमत 55,580 रुपये

Panasonic Toughbook S1 की कीमत
भारत में पैनासोनिक टफबुक एस1 की कीमत 98,000 रुपये से शुरू होती है। इसकी तुलना में मजबूत पैनासोनिक टैबलेट की कीमत यूएस में $2,499 (करीब 1.89 लाख रुपये) है। भारत में यह Panasonic डिस्ट्रिब्यूटर और सिस्टम इंटीग्रेटर्स के माध्यम से उपलब्ध होगा।

Panasonic Toughbook S1 स्पेसिफिकेशंस
पैनासोनिक टफबुक एस1 में 7 इंच का डब्ल्यूएक्सजीए (800×1,200 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। इसे दस्ताने या अतिरिक्त पैसिव पेन के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, पैनासोनिक टैबलेट ड्रॉप प्रतिरोधी (न्यूनतम 1.5 मीटर) है और इसे -20 से 50 डिग्री सेल्सियस के तापमान में संचालित किया जा सकता है।

पैनासोनिक टफबुक एस1 ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 SOC पर रन करता है, जिसे एड्रेनो 512 जीपीयू, 4 GB रैम और 64 GB ईएमएमसी 5.1 के साथ जोड़ा गया है। कैमरा फीचर्स की बात करें, तो इसमें 13 MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। यह Android 10 को Android Enterprise के साथ चलाता है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह व्यवसायों के लिए एप्लिकेशन सुरक्षा, विश्वसनीयता और प्रबंधन को बढ़ाता है।

पैनासोनिक टफबुक एस1 में कनेक्टिविटी विकल्पों में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.1, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक माइक्रोएसडी/एसडीएक्ससी कार्ड स्लॉट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक और एक पोर्ट रेप्लिकेटर। पैनासोनिक उपयोगकर्ताओं को दो बैटरी से लैस करने का विकल्प देता है – स्टैंडर्ड 3,200mAh और एक्सटेंडेड 5,580mAh। पहले वाले में 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ होती है जबकि बाद में 14 घंटे तक चल सकती है। पैनासोनिक टफबुक S1 में डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट के लिए IP6x, IPx5 और IPx7 रेटिंग है।
यह भी पढ़ेंः Electric Motorcycles के लिए 2022 होगा धमाकेदार, लॉन्च होगी 350km तक की रेंज वाली बाइक