सिर्फ 5555 रुपये देकर ले जायें देश की सबसे सेफ SUV, यहां मिलेगी पूरी डिटेल्स

Tata Nexon अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और बिकने वाली भी SUV है। और इसकी सबसे बड़ी वजह है इसका डिजाइन, फीचर्स, स्पेस और परफॉरमेंस। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस गाड़ी पर कुछ खास ऑफर्स पेश किये हैं जिसके बाद इसे खरीदना अब और भी आसान हो गया है। दरअसल  कंपनी ने इस गाड़ी पर सबसे कम EMI का ऑफर जारी किया है। जानकारी के मुताबिक सिर्फ 5555 रुपए EMI पर आप इसे खरीद सकते हैं, इस ऑफर की ज्यादा जनकारी के लिए आप टाटा मोटर्स के डीलर्स के बात कर सकते हैं।

Tata Nexon (5 Star Rating)

सेफ गाड़ियों की बात हो और टाटा की नेक्सों (Nexon) का नाम न लिए जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अपने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Nexon काफी पॉपुलर गाड़ी है। ग्लोबल NCAP की रेटिंग में इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए 5 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। क्रैश टेस्टिंग के दौरान एडल्ट सेफ्टी के लिए इसे 17 में से 16 नंबर और चाइल्ड सेफ्टी में इसे 49 में से 25 नंबर मिले हैं। इस गाड़ी का डिजाइन अपने सेगमेंट में थोड़ा अलग है जोकि यूथ को काफी पसंद आता है और यह इस गाड़ी के लिए भी बेस्ट है। इस गाड़ी में स्पेस काफी अच्छा है और यह सिटी और हाइवे के हिसाब से काफी बेहतर है। Tata Nexon एक्स-शोरूम कीमत 7.28 लाख रुपये से शुरू होती है।

दो इंजन ऑप्शन

Nexon में दो इंजन विकल्प मिलते हैं, जिसमें एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन 120 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि डीजल इंजन 108 बीएचपी की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट का विकल्प मिलता है। बात इसकी माइलेज की करें तो पेट्रोल इंजन 17 किमी प्रति लीटर और डीजल इंजन 21.5 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देता है।