नई Philips 7900 4K टीवी सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Philips 7900 4K टीवी सीरीज में थ्री-वे एम्बिलाइट टेक्नोलॉजी दी गई है।

Philips 7900 4K TV
Philips 7900 4K TV

Philips ने अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नई स्मार्ट और प्रीमियम टीवी रेंज लॉन्च की है। कंपनी ने Philips 7900 series के तहत तीन नए स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। जिसमें सभी वेरिएंट में 4K रिजॉल्यूशन की पेशकश की गई है। इसके साथ ही टीवी में थ्री-वे एम्बिलाइट टेक्नोलॉजी दी गई है। यानी यह टीवी इन-बिल्ट एलईडी बल्ब के साथ आते हैं, जो कई कलर्स शो करने में सक्षम हैं। कंपनी का कहना है कि नई लाइटिंग तकनीक की मदद से डिस्प्ले पर कंटेंट देखने का अनुभव और जबरदस्त बन जाता है। वहीं यूजर्स टीवी में लाउंज मोड का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसकी मदद से टीवी बंद हो जाने पर भी तीनों तरफ बैक-लाइट ऑन करने की सुविधा मिलती है। आइये, आपको Philips की नई टीवी सीरीज के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Philips 7900 TV series की कीमत

कंपनी ने 7900 एम्बिलाइट टीवी सीरीज को 70-इंच, 65-इंच और 55-इंच के तीन साइज में बाजार में उतारा है। जिसमें टॉप मॉडल की कीमत 1,89,990 रुपये है। मिड मॉडल की कीमत 1,49,990 रुपये है, वहीं बेस मॉडल को 99,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इन टीवी की सेल की बात करें तो इन्हें चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल किया जा रहा है। जबकि ऑनलाइन सेल के बारे में फिलहाल कंपनी ने जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: Google ने लॉन्च किया नया Google Street View फीचर, जानें किन शहरों में सबसे पहले मिलेगी सुविधा

Philips 7900 TV सीरीज के फीचर्स

इस सीरीज के तीनों मॉडल में यूरोपीय डिजाइन देखने को मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इनमें कम बेज़ल और कंटेंट देखने के लिए वाइड स्क्रीन मिलती है। टीवी एलईडी पैनल के साथ आते हैं। यूजर्स टीवी पर अल्ट्रा-एचडी (4K) रिजॉल्यूशन पर कंटेंट देख सकते हैं। प्रोसेसर की बात करें तो फिलिप्स 7900 टीवी सीरीज में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में 8GB स्टोरेज मिलता है। वहीं 20W स्पीकर के खास स्पीकर दिए गए हैं। सभी टीवी एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करते हैं। जिसकी मदद से कई ऐप और साथ ही गेम का आनंद लिया जा सकता है। इसके साथ ही टीवी की मदद से यूजर्स स्मार्ट-होम प्रोडक्ट्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से टीवी में चार एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक डिजिटल ऑडियो पोर्ट और एक हेडफोन पोर्ट दिया गया है। वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए क्रोमकास्ट, ब्लूटूथ वी5.0 और डुअल-बैंड वाई-फाई मिल जाता है।

नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट देखने के लिए डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी विजन सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा टीवी में Ambilight तकनीक की बात करें तो इसमें कई मोड दिए गए हैं। यह भी पढ़ें: Moto G71 5G पर मिल रही है 7,000 की छूट, क्या आपको चाहिए इस मामूली कीमत में 5G


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।