लॉन्च से पहले सामने आई Tecno POVA 3 स्मार्टफोन की तस्वीरें, 25 मई को पेश होने की उम्मीद

Tecno Pova 3 leak picture
Tecno Pova 3 leak picture

मोबाइल निर्माता Tecno अपने नए और खास Tecno POVA 3 मोबाइल डिवाइस को जल्द पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि, सबसे पहले इस डिवाइस को फिलीपींस में पेश किया जा सकता है। इसे लेकर कंपनी 25 मई को ऐलान कर सकती है। बता दें कि, फोन की चर्चा कुछ महीनों से काफी जोरों पर है। साथ ही कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर फोन के डिज़ाइन और कुछ स्पेक्स के बारे में भी बताया है। फिलहाल फोन को लेकर टिपस्टर पारस गुगलानी ने खास खुलासा किया है। जिसमें फोन के खास फीचर्स और तस्वीरें सामने आई हैं। आइये, आपको आगे इस फोन से जुड़ी तमाम जानकारी बताते हैं।  

यह भी पढ़ें: Vi लाई नया रिचार्ज प्लान, अब केवल 151 रुपये में मिलेगा डाटा और 3 महीने Disney+ Hotstar  

Tecno POVA 3

फोन की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें फोन के बारे में काफी कुछ साफ हो गया है। फोन की फोटोज में देखा गया है कि, यह फोन पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही इसके रियर कैमरा मॉडल में क्वाड एलईडी फ्लैश दिया जाएगा। LED फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलना भी तय है। इसके साथ ही फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल स्ट्राइप डिज़ाइन और मैट फिनिश भी देखने को मिल रही है।
फोन की तस्वीरें शेयर करने के साथ-साथ टिपस्टर ने यह भी बताया है कि, Tecno POVA 3 भारत में अगले महीने पेश किया जा सकता है। भारत में इस डिवाइस को  केवल 6GB रैम +128GB स्टोरेज वेरिएंट में लाया जाएगा। ग्राहकों को फोन के लिए  ब्लैक सी, सिल्वर सी और ब्लू सी कलर ऑप्शन मिल सकते हैं।

टेक्नो पोवा 3 के फीचर्स

फोन में में 6.95 इंच का फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसमें 1080 x 2400 का पिक्सल रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Helio G88 चिपसेट उपयोग होगा। बैटरी की बात करें तो फोन में खास और लंबी चलने वाली 7,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। OS की बात करें तो डिवाइस Android 12 आधारित HiOS पर रन करने वाला होगा। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। साथ ही फोन को हीटिंग से बचाने के लिए ग्रेफाइट कूलिंग तकनीक दी जाएगी। ऑडियो को बेहतर बनाने के लिए डीटीएस स्टीरियो स्पीकर मिल जाएंगे। जेड-एक्सिस लीनियर मोटर जैसी तकनीक से यह फोन और भी खास बन जाएगा। इसके अलावा स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मिलना तय है।

अगर टेक्नो पोवा 3 के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और दो,  2 मेगापिक्सल के अन्य लेंस दिए जाएंगे। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मौजूद होगा।

यह भी पढ़ें: Vivo T2 5G के लिए करना होगा अभी और इंतजार! कंपनी ने आगे बढ़ा दी लॉन्च डेट

क्या हो सकती है कीमत

फिलीपींस में इसकी कीमत 8,999 PHP यानी करीब 13,000 रुपये हो सकती है।   साथ ही फोन को खास इलेक्ट्रिक ब्लू कलर में भी पेश किया जाएगा, जिसकी कीमत 9,399 PHP यानी करीब 14,000 रुपये होगी। इसके अलावा फोन के लिए ग्राहकों को टेक सिल्वर और इको ब्लैक कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।