Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन की तस्वीरें वायरल, जानें लीक में सामने आए फीचर्स

Xiaomi 12 Lite
Xiaomi 12 Lite

Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन बाजार में आने से पहले ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है। दरअसल इस फोन की तस्वीरें और कुछ फीचर्स लीक हो गए हैं। इससे पहले भी Xiaomi की 12 सीरीज हमेशा से चर्चा का विषय रही है। बताया जा रहा है कि Xiaomi 12 Lite का डिज़ाइन पहले पेश हुए इस सीरीज के फोन से काफी मेल खता है। इससे पहले यह फोन Geekbench वेबसाइट पर भी देखा गया था। फोन को लेकर यह भी अटकलें हैं कि, यह इस सीरीज के तहत कम बजट में पेश होगा। मतलब जो ग्राहक इस सीरीज के महंगे फोन लेने में सक्षम नहीं है, वे इस फोन को खरीद सकेंगे। आइये, आपको आगे बताते हैं कि Xiaomi 12 Lite फोन की तस्वीरों के साथ कौन से फीचर्स सामने आए हैं।

यह भी पढ़ेंः Snapdragon 778G SoC प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Moto Edge 30, जानें कीमत और सभी फीचर्स

Xiaomi 12 Lite

लीक तस्वीरों में फोन के डिज़ाइन को साफ देखा जा सकता है। इसमें फोन प्लास्टिक बॉडी का बना नज़र आता है। वहीं फोन का पिछला हिस्सा फ्लैट है। इससे एक बात साफ है कि, यह डिज़ाइन Xiaomi 11 Lite से मिलता-जुलता है।
अगर Xiaomi 12 Lite के कैमरा को देखें तो इसमें ट्रिपल कैमरा मिलना तय है। तस्वीर में एक बड़ा गोल कटआउट और बाकि के 2 छोटे गोल कटआउट देखे गए हैं। वहीं नीचे की ओर Xiaomi ब्रांडिंग की झलक देखने को मिल रही है। कैमरा मॉड्यूल में 108MP लेंस होने की उम्मीद की जा रही है। कुछ लीक रिपोर्ट में बताया गया है कि, इसमें सैमसंग ISOCELL GW3 सेंसर मिलेगा। अगर फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें पंच-होल कटआउट दिया गया है। वहीं राइट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम बटन देखने को मिलता है। बता दें कि, फोन में काफी फीचर्स Xiaomi 11 सीरीज की तरह हो सकते हैं।

फोन को लेकर गीकबेंच पर भी काफी फीचर्स सामने आये थे। इस प्लेटफार्म पर यह फोन मॉडल नंबर 2203129G के रूप में देखा गया था। जहां इस फोन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 788 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 2864 अंक प्राप्त किए थे। इस रिपोर्ट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर होने की भी बात सामने आई थी। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 642L GPU होने का भी जिक्र था। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 8GB रैम दिए जाने की भी सामने आई थी। फोन के OS की बात करें तो यह फोन Android 12 पर आधारित MIUI 13 पर रन करने वाला हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy A04s स्मार्टफोन के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्या होगा खास

बताते चलें कि, एक पुराने लीक के मुताबिक Xiaomi 12 Lite में 2400×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होगा, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। फिलहाल इस फोन को लेकर काफी चीज़ें सामने आ गयी है, अब देखने यह है कंपनी इसे लेकर कब कोई घोषणा करती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।