लीक में सामने आई Xiaomi Band 7 की इमेज, जानें इस नए स्मार्ट गैजेट की खासियत

Xiaomi जल्द ही ग्लोबल मार्केट में नया Xiaomi Band 7 लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इससे पहले चीन में बैंड 7 के दो वैरियंट बैंड 7 और बैंड 7 एनएफसी को पहले ही एंट्री दे दी थी। अब खबर मिल रही है कि जल्द ही इस लोकप्रिय स्मार्ट बैंड सीरीज को ग्लोबल एंट्री मिलने वाली है। इसके साथ ही नए स्मार्ट बैंड को पहले IMDA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। वहीं, अब इसे NCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया है।

यह भी पढ़ेंः सामने आई POCO F4 की शानदार तस्वीरें, मिलेगा खूबसूरत डिजाइन और ट्रिपल कैमरा सेटअप

लिस्टिंग में आने वाले Xiaomi स्मार्ट बैंड की लाइव इमेज भी सामने आई है। साथ ही इसके खास फीचर्स का भी खुलासा हो गया है। आइये, आपको इस पोस्ट में Xiaomi Band 7 की NCC लिस्टिंग और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi Band 7

Xiaomi Band 7 को NCC वेबसाइट पर देखा गया है। लिस्टिंग में बैंड की खास तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें ग्लोबल वैरियंट के डिजाइन का पता चलता है। देखा जा सकता है कि यह डिजाइन चीन के वैरियंट से मेल खाता है और ग्लोबल वैरियंट में भी इसी डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः 12.6 इंच डिस्प्ले, 10,200mAh पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Lenovo Tab P12 Pro, जानें कीमत

तस्वीरों में यह भी सामने आया है कि डिवाइस में छोटा कैप्सूल डिस्प्ले होगा, जो ब्लैक सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ जुड़ा हुआ है। इस खास फिटनेस बैंड में मैग्नेटिक चार्जर दिया जाएगा, जो 10W पावर से लैस होगा। इसके अलावा, एनसीसी लिस्टिंग में सामने आया है कि ग्लोबल वैरियंट में 180 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

कैसे हैं फीचर्स  

Xiaomi के इस स्मार्ट बैंड के चीनी वैरियंट के फीचर्स पर नजर डालें, तो इसमें 1.62 इंच का AMOLED डिस्प्ले है। जिसमें 192×490 पिक्सल रिजॉल्यूशन है और 500 निट्स ब्राइटनेस मिलती है। साथ ही, बैंड 7 के डिस्प्ले पिक्सल डेंसिटी 326 पीपीआई है। खास बात यह है कि इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले सपोर्ट भी मिल जाता है। इसमें मल्टीपल वॉच फेस सपोर्ट भी है। कंपनी का दावा है कि स्मार्ट बैंड 100 से ज्यादा फेस सपोर्ट करता है। इसमें कई तरह की हेल्थ ट्रैकिंग सुविधाएं दी गई हैं, जिसमें हार्ट रेट, स्लीप मॉनिटरिंग, SpO2 सेंसर, साइकिलिंग रिकॉर्ड आदि शामिल हैं। साथ ही, यह स्मार्ट बैंड 120 से ज्यादा वर्कआउट और फिटनेस मोड को सपोर्ट करता है, जिसमें चार प्रो स्पोर्ट्स मोड भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Moto G62 5G, जानें सभी फीचर्स

बताते चलें कि नया स्मार्ट डिवाइस साल के आखिर में भारत में स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट के दौरान Mi Band 7 के रूप में एंट्री ले सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display