Poco C40 और Poco C40+ स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च, कंपनी ने दिया यह अपडेट

POCO
POCO

Poco जल्द ही अपनी C-सीरीज का विस्तार करते हुए दो नए स्मार्टफोन पेश कर सकती है। इस सीरीज में Poco C40 और Poco C40+ स्मार्टफोन होने की बात सामने आ गई है। बता दें कि, कुछ दिन पहले Poco C40, मॉडल नंबर 220333QPG के साथ NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। साथ ही इन डिवाइस को एफसीसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया है। बता दें कि, फिलहाल पोको ने फोंस के लॉन्च का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कंपनी के एमआईयूआई ग्लोबल स्टेबल Rom टेस्टिंग प्रोग्राम के जरिये इन नए स्मार्टफोन्स का पता चल चुका है।

जानकारी के लिए बता दें कि, पोको कम्युनिटी फोरम पर एक पोस्ट जारी किया गया है, जिसमें C40 MIUI ग्लोबल स्टेबल ROM टेस्टिंग के बारे में बताया गया है। इस डिवाइस के साथ कंपनी ने पोको C40+ के बारे में भी बताया है।
खास तौर पर पोको ग्लोबल इंडोनेशिया में ROM टेस्टर्स को तलाश रहा है।  यानी कि,  सबसे पहले इन फोंस को इंडोनेशिया में उतारा जाएगा।
आइये, आगे आपको पोको के नए C40 और C40 + स्मार्टफोन  के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: 24 मई को लॉन्च होगी Redmi Note 11T सीरीज, दमदार ट्रिपल कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

Poco C40 और Poco C40+ स्मार्टफोन

पोको कम्युनिटी फोरम पोस्ट में इस सीरीज के दोनों डिवाइस को एक साथ देखा गया है। जिसका मतलब है कि, इनके हार्डवेयर मिलते-जुलते हो सकते हैं। स्टोरेज के मामले में भी C40 और Poco C40+ एक जैसे होने की बात सामने आई है।

Poco C40 स्मार्टफोन मॉडल नंबर 220333Q के साथ सामने आया था, जिसे Redmi 10C और भारत में Redmi 10 के नाम उतारा गया है। यानी कि, Poco C40 और Poco C40+ Redmi 10C के रिब्रांडेड वर्जन हो सकते हैं। अगर यह बात सही साबित होती है, तो Poco C40 और Poco C40+ में 6.7 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसमें HD+ रेजोल्यूशन और 400nits पीक ब्राइटनेस मिल सकती है। साथ ही डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच भी देखने को मिल सकता है।

फोन में Redmi 10C की तरह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया जा सकता है। वहीं, Kacper Skrzypek की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, इन फोंस में एंट्री-लेवल  जेआर510 चिपसेट दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Vivo की सबसे तगड़ी Vivo X80 सीरीज, जानें फीचर्स और कीमत

इसके अलावा FCC लिस्टिंग में बताया गया है कि, डिवाइस MIUI 13 पर रन करने वाले होंगे, लेकिन Kacper के दावे के मुताबिक फोन MIUI Go एडिशन पर रन करने वाले होंगे। अगर फोंस की चार्जिंग की बात करें तो, एफसीसी लिस्टिंग के मुताबिक इसमें 10W चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। वहीं, अन्य सर्टिफिकेशन लिस्टिंग से यह भी सामने आया है कि, इस सीरीज के फोंस में 2.4GHz और 5GHz वाईफाई सपोर्ट होगा। अगर फोंस के साइज की बात करें तो लिस्टिंग के मुताबिक यह फोंस 167.18 x 76.87 mm के हो सकते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।