आ रहा है धांसू POCO F2 स्मार्टफोन, कम दाम में महंगे फोन वाले फीचर्स

पिछले साल शाओमी से अलग होने का फैसला करने वाला पॉप्युलर स्मार्टफोन ब्रैंड पोको (Poco) जल्द ही भारत में एक और धांसू स्मार्टफोन पोको F2 लॉन्च करने वाला है। पोको ने नए साल 1 जनवरी 2021 को अपने सोशल मीडिया पेज पर पोको एफ2 की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी शेयर किया। इसके साथ ही पोको ने कहा कि जल्द ही एक और धांसू मोबाइल भारत में लॉन्च होने जा रहा है। शाओमी से अ‌लग होने के बाद बीते साल अगस्त में पोको का F1 लॉन्च किया गया था। पोको F1 की सफलता के बाद अब कंपनी अपडेटेड वर्जन पोको F2 लॉन्च करने की तैयारी में है।

दरअसल भारत में पोको के F1 स्मार्टफोन को काफी पसंद किया गया और पोको को बजट रेंज में बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए भी जाना जाता है। यही वजह है कि पोको ने बहुत ही कम समय में लोगों के बीच जगह बना लिया। पोको के F1 स्मार्टफोन की बिक्री भी खूब हुई और अब पोको F2 का कमाल देखने की बारी है।

Poco F2 की खासियत
फिलहाल पोको F2 के फीचर्स से जुड़ी ठोस जानकारी सामने नहीं आ सकी हैं लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक पोको F2 फ्लैगशिप कैटेगरी का स्मार्टफोन है। हालांकि बाकी कंपनियों के फ्लैगशिप डिवाइस आमतौर पर महंगे होते हैं लेकिन पोको का फ्लैगशिप स्मार्टफोन F2 किफायती दाम में लॉन्च होगा। इसकी कीमत 25 हजार रुपये से शुरू हो सकती है।

पोको F2 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 120hz रिफ्रेश रेट वाली AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी।

बैटरी की बात करें तो यह स्मार्टफोन 4,250 mAh की बैटरी दी जा सकती है, साथ ही इसमें रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट फीचर भी दिया जा सकता है। पोको F2 में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इस कैमरे में अल्ट्रा वाइड, डेप्थ सेंसर और मैक्रो लेंस मिलने की उम्मीद है।

ध्यान दें कि पोको F2 के जिन संभावित फीचर्स की हमने आपको जानकारी दी है वास्तविक फीचर्स इससे थोड़ा बहुत अलग हो सकते हैं। क्योंकि यहां पर दी गई जानकारी फोन लॉन्च होने से पहले हमको मिले इनपुट्स के आधार पर हैं। इसके अलावा अन्य फीचर्स की जानकारी मिलते ही हम उन अपडेट्स को आप तक पहुंचाएंगे।