लॉन्च से पहले सामने आई Poco F4 5G की कीमत, जल्द होगी इसकी भारत में एंट्री

Poco F4 5G की कीमत का हुआ खुलासा, नया डिवाइस मीड में आने को तैयार है। जल्द होगा भारत में लॉन्च।

भारत में Poco के तगड़े डिवाइस Poco F4 5G की एंट्री जल्द ही होने वाली है। लॉन्च से पहले फोन को लेकर खूब चर्चाएं हो रही है। कंपनी ने भी लॉन्च होने से पहले ही फोन के कुछ खास स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है। यह भी साफ किया है कि यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर सेल किया जाएगा। बता दें कि पोको के इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर, 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज मिलने वाला है। वहीं, एक नई रिपोर्ट में डिवाइस की कीमत का खुलासा हुआ है। यह खुलासा खास इसलिए भी बन जाता है, क्योंकि यह एक Xiaomi रिटेलर ने किया है यानी यह कीमत काफी हद तक सही साबित होने का अनुमान है। लीक के मुताबिक, Poco F4 5G स्मार्टफोन के  8GB + 256GB वैरियंट की कीमत सामने आई है। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 65W चार्जिंग और 5G की ताकत के साथ आएंगे गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro

Poco F4 5G की क्या होगी कीमत

तकनीकी प्लेटफार्म Rootmygalaxy की रिपोर्ट में Poco F4 5G की कीमत का खुलासा हुआ है। डिवाइस के 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज वैरियंट की कीमत 459 डॉलर यानी लगभग 35,900 रुपये बताई गई है।

यह भी बताया जा रहा है कि जो कीमत सामने आई है, उसकी तुलना में भारतीय कीमत कम हो सकती है। भारत में Poco F4 5G को 27,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। जहां कंपनी और बैंक ऑफर के तहत फोन की कीमत और भी कम हो सकती है यानी यह डिवाइस करीब 23,999 रुपये में आ सकता हो। अगर ऐसा होता है तो Poco F4 5G भारत में सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर वाला फोन बन सकता है।

Poco F4 5G के फीचर्स

लीक के मुताबिक, पोको F4 5G फोन में 6.67-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। कैमरा फीचर की बात करें, तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस होगा। इसके साथ ही फोन का कैमरा OIS सपोर्ट से लैस होने की बात सामने आई है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 20MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700, Kia Carens के लिए अभी करना होगा लंबा इंतजार, जानें किस कार पर कितनी है वेटिंग पीरियड

इसके अलावा, Poco F4 5G में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। वहीं, गीकबेंच लिस्टिंग में सामने आया था कि फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MIUI 13 पर रन करने वाला होगा। इसके साथ ही फोन में डुअल स्पीकर सेटअप, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, ब्लूटूथ 5.1, डुअल-बैंड वाई-फाई और 5जी सपोर्ट जैसी बेसिक सुविधाएं मिलना तय माना जा रहा है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।