23 जून को एंट्री लेगा POCO F4 5G स्मार्टफोन, इसमें होगा दमदार Snapdragon 870 प्रोसेसर सहित कई खूबियां

POCO F4 5G को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर, 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज, शानदार ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप सहित कई खूबियों के साथ पेश किया जाएगा।

Poco F4 5G
Poco F4 5G

POCO F4 5G स्मार्टफोन की लॉन्च डेट सामने आ गई है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि नया डिवाइस 23 जून को ग्लोबल एंट्री लेगा। फोन को लेकर ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर यह जानकारी सामने आई है। जिसमें फोन के डिजाइन, खास फीचर्स और लॉन्च डेट बताई गई है। फीचर्स की बात करें तो POCO F4 5G को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर, 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज, शानदार ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप सहित कई खूबियों के साथ पेश किया जाएगा। बता दें कि POCO F4 5G के फीचर्स और डिजाइन काफी हद तक Redmi K40S से मेल खाता है, यानी यह नया डिवाइस इस फोन का रिब्रांडेड वर्जन साबित होने वाला है। इसके साथ ही POCO F4 5G को POCO X3 Pro का रिप्लेसमेंट भी बताया जा रहा है। आइये, आगे इस पोस्ट में आपको नए डिवाइस की डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः OPPO Reno 7A हुआ लॉन्च, जानें इस दमदार फोन की कीमत और फीचर्स

POCO F4 5G कब होगा लॉन्च

POCO F4 5G स्मार्टफोन को कंपनी 23 जून को शाम 5:30 बजे सोशल मीडिया चैनल पर लॉन्च करेगी। नया डिवाइस ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart और POCO की आधिकारिक वेबसाइट पर सेल किया जाएगा। अगर फोन के कलर ऑप्शन की बात करें तो POCO F4 5G को दो कलर ऑप्शन में लाया जाएगा, जिनमें ब्लैक और ग्रीन ऑप्शन शामिल होंगे। अगर भारत में इस डिवाइस की कीमत के बारे में बात करें तो इसे आने वाले समय में करीब 26,999 रुपये में पेश किया जा सकता है।

POCO F4 5G  के फीचर्स

POCO F4 5G स्मार्टफोन में 6.67 इंच फुल HD + AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट उपयोग हुआ है। बैटरी की बात करें तो फोन में 4,520mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। स्टोरेज के मामले में POCO F4 5G में 12GB रैम+ 256GB स्टोरेज मिलेगा। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जाएगा। OS की बात करें तो POCO F4 5G Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MIUI 13 पर रन करेगा।

यह भी पढ़ेंः Reliance ने हासिल किए IPL के मीडिया राइट्स, क्या Jio यूजर्स को होगा इसका फायदा

POCO F4 5G के कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में खास 20MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।