Poco F4 GT स्मार्टफोन 26 अप्रैल को होगा लॉन्च, Geekbench पर Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर होने का खुलासा

Poco F4 GT launch Date
Poco F4 GT launch Date

Poco F4 GT स्मार्टफोन के लॉन्च होने की तारीख कंफर्म हो चुकी है। कंपनी ने इस फोन को 26 अप्रैल को ग्लोबल मंच पर पेश करने की तैयारी कर ली है। ग्लोबल लॉन्च को लेकर कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी दी है। Poco F4 GT फोन का लॉन्च इवेंट YouTube, Facebook और Twitter जैसे सोशल प्लेटफार्म पर लाइव देखा जा सकता है। यह इवेंट चीन में रात 8 बजे और भारत में शाम 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इस नए फोन को लेकर बताया जा रहा है कि, Poco F4 GT फोन Redmi K50 Gaming वर्जन का नया और बेहतर रूप है। फोन को लेकर Geekbench पर हुए खुलासे के मुताबिक इसमें Snapdragon 8 Gen 1 Soc प्रोसेसर मिलने वाला है। आगे इस स्टोरी में जानें इस फोन को लेकर और क्या जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें: iQOO का सबसे तेज स्मार्टफोन iQOO Z6 Pro, 27 अप्रैल को होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Geekbench लिस्टिंग में क्या आया सामने

Geekbench पर मौजूद लिस्टिंग के मुताबिक Xiaomi 21121210G मॉडल नंबर के नाम से दिखाया जा रहा फोन Poco F4 GT होना तय है। यह जानकारी भी सामने आई है कि, यह फोन 12GB तह रैम के साथ आ सकता है। फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 Soc चिपसेट होना भी तय है। यह नया डिवाइस एंड्रॉइड 12 आधारित MIUI 13 पर काम करने वाला होगा। जिसे सिंगल-कोर टेस्ट में 1,235 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,555 स्कोर मिले हैं। इसके अलावा फोन की कीमत और उपलब्धता की जानकारी 26 अप्रैल को लॉन्च के दिन सामने आ सकती है।

कैसे हो सकते हैं Poco F4 GT के फीचर्स

फोन में 6.67-इंच का फुल HD + AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें 1,080×2,400 पिक्सल रेसोलुशन मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 Soc चिपसेट होने की बात Geekbench पर पहले ही सामने आ चुकी है। फोन में 12 जीबी तक LPDDR5 5 रैम होना तय है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10R और Nord CE 2 Lite 5G भारत में लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या है तारीख
जिस तरह Redmi K50 Gaming वर्जन के फीचर्स हैं, इसमें भी काफी कुछ वैसा ही मिल सकता है। Redmi K50 Gaming वर्जन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। इसी तरह Poco F4 GT में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होना तय है, हालांकि लेंस के मामले में कुछ अलग सामने आ सकता है। फोन की बैटरी भी Redmi K50 Gaming वर्जन की तरह 4,700mAh की हो सकती है, जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन में 256 GB तक के UFS 3.1 स्टोरेज मिल सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।