सबसे तेज चार्जिंग वाला POCO F4 GT स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसके सभी फीचर्स और कीमत

POCO-F4-GT
POCO-F4-GT launched

Poco ने अपना नया स्मार्टफोन Poco F4 GT ग्लोबल तकनीकी स्टेज पर पेश कर दिया है। यह फोन गेमिंग का शौक रखने वालों के लिए दमदार सौगात बन कर सामने आया है। कंपनी का दावा है कि, यह फोन हार्डकोर गेमिंग फ्लैगशिप के रूप में लोगों का दिल जीत लेगा। फोन में शानदार डिस्प्ले, तगड़ा प्रोसेसर, जल्दी फुल चार्ज होने की क्षमता, लाजवाब कैमरा, कूलिंग तकनीक और कई जबरदस्त फीचर्स मौजूद है। आइये, आगे आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः नोकिया के दो सस्ते फीचर फोन Nokia 105 (2022), Nokia 105 Plus लॉन्च, कीमत 1,400 रु से भी कम

POCO F4 GT की कीमत और कब होगी सेल

फोन के लिए ग्राहकों को Stealth Black, Knight Silver और Cyber Yellow तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की कीमत की बात करें तो POCO F4 GT का 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट EUR 599 यानी करीब 49,000 रुपये का है। अगर इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट बात करें तो यह ग्राहकों को EUR 699 यानी करीब 57,200 रुपये में मिलेगा। फोन की पहली सेल कंपनी ने 28 अप्रैल से शुरू होने का ऐलान किया है।

POCO F4 GT के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का फुल-एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 1 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में खास गेमिंग को मद्देनज़र रखते हुए लिक्विड कूलिंग तकनीक 3.0 दी गई है, जिसकी मदद से फोन हीट नहीं होगा। फोन में 4,700 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देती है। कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी 17 मिनट में फुल चार्ज होने में सक्षम है।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। जिसमें 64MP का Sony IMX686 प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर रूबरू होने के लिए इसमें खास 20 मेगापिक्सल का Sony IMX596 लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Hyundai की फ्लैगशिप IONIQ 5 भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में 481 km है रेंज

फोन के कैमरा की बात करें या फिर गेमिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली शानदार तकनीक की या फिर बैटरी या प्रोसेसर की, यह फोन सभी पहलुओं पर बेहतरीन नजर आता है। अगर आप गेमिंग लवर हैं, तो यह फोन आप की पहली पसंद बन सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।