सस्ते फोन Poco M4 5G की भारत में हुई एंट्री, जानें इसकी खूबियां

Poco M4 5G
Poco M4 5G

भारतीय तकनीकी स्टेज पर एक और नया डिवाइस एंट्री कर चुका है। पोको ने आज अपने नए फोन Poco M4 5G को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। Poco की यह नई पेशकश बेहद तगड़े फीचर्स के साथ बाजार में आई है। Poco M4 5G के किलर लुक्स और फंकी डिजाइन को देखकर कहा जा सकता है कि यह यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है। वहीं, फोन में दमदार प्रोसेसर, शानदार कैमरा, लंबी चलने वाली बैटरी सहित कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आइये, आगे आपको इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स, कीमत सेल की जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः 5G स्पेक्ट्रम कीमतों पर इंडस्ट्री का मसला हल कर रही सरकार, जल्द मिलेगा गोली की स्पीड में इंटरनेट

Poco M4 5G की कीमत और पहली सेल कब होगी

Poco M4 5G को कंपनी ने दो स्टोरेज वैरिएंट के साथ पेश किया है। जिसमें इसके 4 जीबी रैम+ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम+ 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। फोन की पहली सेल 5 मई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर शुरू होने वाली है। कंपनी ग्राहकों को SBI क्रेडिट कार्ड और EMI पर 2000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही है।

Poco M4 5G के फीचर्स

फोन में 6.58 इंच का फुल-एचडी + आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 600 निट्स पीक ब्राइटनेस, 240 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। बढ़िया ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 MC2 जीपीयू दिया गया है।
फोन में लंबी चलने वाली 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित मीयूआई 13 पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। इस सेगमेंट में यह कैमरा काफी बड़ा माना जा रहा है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर रूबरू होने के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल बढ़िया लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन की तस्वीरें वायरल, जानें लीक में सामने आए फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और डुअल-बैंड वाई-फाई जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।