अगले महीने POCO M5 4G का लॉन्च हुआ फिक्स, MediaTek Helio G99 प्रोसेसर और 5,000mAh बैटरी से होगा लैस

Poco M5 Series के तहत POCO M5 4G कंपनी का पहला डिवाइस होगा।

मोबाइल निर्माता Poco अपनी M-series का विस्तार करने जा रहा है। कंपनी इस सीरीज के तहत POCO M5 4G डिवाइस भारतीय बाजार में पेश करने को तैयार है। बताया गया है कि अगले महीने कंपनी इस डिवाइस को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। 91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर की शुरुआत में कंपनी POCO M5 4G को भारत में पेश करेगी। Poco M5 Series के तहत POCO M5 4G कंपनी का पहला डिवाइस होगा। इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि कंपनी इस डिवाइस में गेमिंग के लिए कारगर MediaTek Helio G99 प्रोसेसर दे सकती है।

बताए गए प्रोसेसर के अनुसार यह डिवाइस गेमिंग लवर्स के लिए बढ़िया साबित हो सकता है। वहीं कंपनी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट भी जारी किया था। जिसमें G99 की झलक सामने आई थी। इसका मतलब है कि आने वाला डिवाइस Helio G99 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि यह डिवाइस पहले पेश किए गए POCO M4 Pro का सक्सेसर होगा। जिसे कुछ समय पहले भारतीय बाजार में पेश किया गया था।  

क्या हो सकती है कीमत 

फोन को लेकर जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें फोन के कुछ तगड़े फीचर्स भी सामने आए हैं। बताया गया है कि एम सीरीज के तहत आने वाला आगामी POCO M5 4G डिवाइस 15,000 रुपये की रेंज में पेश हो सकता है। हालांकि इसमें अलग-अलग वैरियंट भी पेश होंगे और यह कीमत बेस मॉडल के लिए बताई गई है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A13 5G और Galaxy A23 5G हो गई एंट्री, जानें कब होगी सेल

कैसे होंगे POCO M5 4G के फीचर्स

रिपोर्ट में बताया गया है कि POCO M5 4G फोन में 6.58-इंच का फुल HD + LCD डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz या फिर 90Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G99 प्रोसेसर होगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB तक रैम दी जा सकती है।

बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की बैटरी होगी। जो कम से कम 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में चिक लेदर का रियर पैनल मिल सकता है, जिसे कंपनी ने सोशल मीडिया पर टीज किया था। वहीं आगामी POCO M-सीरीज स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की बात सामने आई है। फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा। फोन को लेकर कंपनी जल्द ही लॉन्च डेट घोषित कर सकती है। आखिर में यह भी बता दें कि POCO M5 ने इससे पहले FCC और NBTC सर्टिफिकेशन में भी जगह बनाई थी। इससे साफ होता है की फोन का भारतीय लॉन्च दूर नहीं है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 3, Nord Watch, Nord Buds को जल्द भारत में लॉन्च करेगी कंपनी, जानें पूरी डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।