50MP कैमरा, 5,000mAh बैटरी के साथ Poco M5 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Poco M5 में दमदार MediaTek Helio G99 प्रोसेसर, 50MP कैमरा सेटअप, 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Poco M5 Launch
Poco M5

मोबाइल निर्माता Poco ने अपनी M-series का विस्तार करते हुए नया POCO M5 डिवाइस बाजार में पेश कर दिया है। इस डिवाइस को कंपनी ने ग्लोबल और भारतीय टेक मंच पर पेश किया है। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर शुरू होगी। बता दें कि Poco M5 Series के तहत POCO M5 4G कंपनी का पहला डिवाइस है। खास बात यह है कि नया POCO M5 फोन बजट रेंज में पेश किया गया है। फोन में शानदार लेदर बैक पैनल और स्टाइलिश डिजाइन देखे को मिलता है। इसके साथ ही फोन में गेमिंग के लिए दमदार MediaTek Helio G99 प्रोसेसर, 50MP कैमरा सेटअप, 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको फोन में मिलने वाले सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल देते हैं। 

POCO M5 डिजाइन

POCO M5 में प्रीमियम लेदर बैक पैनल डिजाइन दी गई है। जिसकी वजह से फोन बेहद खूबसूरत लगता है। वहीं कंपनी ने POCO M5 को येलो, आइसी ब्लू और पावर ब्लैक जैसे तीन कलर ऑप्शन में पेश किया है। साथ ही फोन स्प्लैश प्रूफ तकनीक के साथ आता है। जबकि स्मार्टफोन के वजन की बात करें तो यह 201 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः Realme C33 की लॉन्चिंग कंफर्म, 5,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा के साथ कीमत होगी बेहद कम

POCO M5 के फीचर्स

POCO M5 4G फोन में 6.58-इंच का फुल HD + LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 2400 x 1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 240Hz टच सैंपलिंग रेट  मिल जाता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए फोन में Corning Gorilla Glass 3 का प्रोटेक्शन मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया भी गया है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G99 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB तक रैम + 128GB तक इंटरनल स्टोरेज दी दिया गया है, जबकि फोन में 2GB टर्बो रैम एक्सपेंशन भी मिलता है।

बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की बैटरी मिलती है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

POCO M5 फोन के कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का ISOCELL JN1 प्राइमरी कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है, वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। 

Poco M5 Price

कंपनी ने पोको एम5 को दो स्टोरेज वैरियंट में बाजार में उतारा है। जिसमे 4 जीबी रैम + 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 12,499 रुपये है। वहीं फोन के 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 14,499 रुपये है। फोन की सेल 13 सितंबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः 6,000 रु सस्ता मिल रहा OPPO A96, 13GB तक रैम, 33W चार्जिंग और 50MP कैमरा वाला है फोन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।