POCO X4 GT भारत में जल्द होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

मोबाइल निर्माता Poco जल्द अपने नए डिवाइस POCO X4 GT को भारत में लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि, POCO X4 GT स्मार्टफोन को ब्यूरो इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) वेबसाइट पर देखा गया है। इस वेबसाइट पर यह नया डिवाइस मॉडल नंबर 22041216I के साथ सामने आया है। अगर फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें काफी तगड़े फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, BIS लिस्टिंग में स्पेस्फिकेशन और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने भी फोन को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन BIS पर देखे जाने के चलते फोन के भारतीय लॉन्च की खबरें तेज हो गई है। आइये, आगे इस स्टोरी में आपको POCO X4 GT फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ेंः WhatsApp यूजर्स की होगी मौज, कंपनी ला रही कमाल का फीचर    

जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय टिपस्टर मुकुल शर्मा ने सोशल मैदा प्लेटफार्म ट्विटर पर बताया है कि, पोको एक्स4 जीटी का भारतीय वेरिएंट बीआईएस वेबसाइट पर देखा गया है। उन्होंने यह भी साफ किया है कि, लिस्टिंग में स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन एक बात पूरी तरह तय मानी जा रही है कि, जिस मॉडल नंबर के साथ फोन को लिस्ट किया गया है वह भारतीय वेरिएंट है।  
टिपस्टर ने यह भी बताया है कि, Poco X4 GT स्मार्टफोन को Xiaomi 12X या Xiaomi 12i के रूप में रिब्रांड किया जा सकता है।

कैसे हो सकते हैं POCO X4 GT के फीचर्स

POCO X4 GT में 6.6 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें FHD + रिज़ॉल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो  POCO X4 GT में Dimensity 8100 प्रोसेसर मिल सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB तक रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। OS की बात करें तो यह फोन Android 12 आधारित MIUI 13 पर रन करेगा। बैटरी के मामले में  POCO X4 GT में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करने वाली होगी।

यह भी पढ़ेंः Harley Davidson की ये नई ई-साइकिल देती है 95km की रेंज, जानें कीमत  
 

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 48 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ लेंस दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में खास 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।