Dimensity 8100 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा POCO X4 GT, इस चिपसेट के साथ होगा सबसे सस्ता फोन

कंपनी ने फोन के प्रोसेसर, फास्ट चार्जिंग स्पीड और डिस्प्ले पैनल सहित फोन के हार्डवेयर के बारे में कन्फर्म कर दिया है।

POCO X4 GT
POCO X4 GT

मोबाइल निर्माता POCO आने वाले 23 जून को अपने दो नए दमदार डिवाइस लॉन्च करने वाला है। कंपनी POCO X4 GT और POCO F4 5G को ग्लोबल तौर पर लॉन्च करने वाली है। लॉन्च से पहले ही इस डिवाइस को लेकर चर्चा बानी हुई है, आए दिन फोन के कई फीचर्स लीक में सामने आ रहे हैं। इसी बीच कंपनी ने फोन के प्रोसेसर, फास्ट चार्जिंग स्पीड और डिस्प्ले पैनल सहित फोन के हार्डवेयर के बारे में कन्फर्म कर दिया है। यह भी कहा जा रहा है कि POCO X4 GT प्रीमियम मिड-रेंज डिवाइस बनकर सामने आएगा। जिसे ग्लोबल लॉन्च के बाद भारत में भी जल्द एंट्री मिलेगी। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन की डिटेल जानकारी बताते हैं।

POCO X4 GT के फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो POCO X4 GT में MediaTek Dimensity 8100 चिपसेट मिलने की बात कन्फर्म हो गई है। यह भी उम्मीद है कि यह नया फोन इस बेहतरीन प्रोसेसर के साथ आने वाला सबसे सस्ता डिवाइस हो सकता है। डिस्प्ले की बात करें, तो फोन में IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। बैटरी के मामले में फोन में 67W टर्बो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल फोन में मिलने वाली बैटरी के बारे में जानकारी नहीं दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंदाजा लगाया जा रहा है कि POCO X4 GT स्मार्टफोन Redmi Note 11T Pro या  फिर Note 11T Pro + का रीब्रांडेड वर्जन बनकर आने वाला है। जिसे चीन में कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ेंः 7,000mAh बैटरी, 50MP ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हुआ Tecno Pova 3, कीमत केवल 11,499 रुपये

Redmi Note 11T Pro के फीचर्स

Redmi Note 11T Pro में 6.6-इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर पंच-होल कटआउट डिजाइन दिया गया है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मौजूद है। फोन में MediaTek Dimensity 8100 चिपसेट उपयोग हुआ है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एआरएम माली-जी610 एमसी6 जीपीयू दिया गया है। स्टोरेज के मामले में 8 जीबी एलपीडीडीआर5 रैम और 256 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। OS की बात करें, तो फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MIUI 13 पर रन करता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो Redmi Note 11T Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 64MP का प्राइमरी सैमसंग GW1 लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

बैटरी की बात करें तो फोन में 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5080mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.3, जीपीएस, एनएफसी दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके  साथ ही 3.5 mm ऑडियो जैक, हाई-रेस ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, स्टीरियो स्पीकर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 12,999 रुपये में खरीदें Redmi Note 10S, जानें इस फोन की खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।